कोरोना के खिलाफ जंग में नेपाल को मदद, भारत रेमेडिसविर की 2000 से अधिक शीशियां दीं

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Nov, 2020 03:20 PM

corona virus india gave 2000 vials of remdesivir to nepal

भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला नेपाल में अपनी पहली आधिकारिक दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान हर्षवर्धन श्रृंगला ने नेपाली शीर्ष नेतृत्व से गुरुवार को मुलाकात की और दोनों देशों ने परस्पर सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई। वहीं...

नेशनल डेस्क: भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला नेपाल में अपनी पहली आधिकारिक दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान हर्षवर्धन श्रृंगला ने नेपाली शीर्ष नेतृत्व से गुरुवार को मुलाकात की और दोनों देशों ने परस्पर सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई। वहीं श्रृंगला ने नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली से भी मुलाकात की और कोविड-19 महामारी को रोकने में मदद के लिए भारत की सहायता के तहत एंटी-वायरस दवाई रेमेडिसविर की 2,000 से अधिक शीशियां उन्हें सौंपी। श्रृंगला नेपाल के विदेश सचिव भरत राज पौडयाल के निमंत्रण पर आए हैं। प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा के अनुसार, श्रृंगला ने प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से उनके आधिकारिक निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की।

 

भारत-नेपाल सीमा रेखा को लेकर विवाद को लेकर दोनों देशों के संबंधों के बीच लंबे समय से चले आ रहे तनाव के बीच श्रृंगला की नेपाल यात्रा पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। काठमांडू में भारतीय दूतावास ने बताया कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और भरत राज पौडयाल के बीच सार्थक बातचीत हुई। बैठक में उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की और परस्पर हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। वहीं नेपाल विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि दोनों विदेश सचिवों ने द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली को कोरोना के खिलाफ जंग में  चिकित्सकीय सहायता के लिए रेमेडिसविर दवा सौंपी। हर्षवर्धवन श्रृंगला ने गुरुवार देर शाम राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से भी मुलाकात की।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!