4 साल के बच्चे को काटने के बाद सांप की तड़प-तड़पकर हो गई मौत, डाॅक्टर भी हुए हैरान, बच्चा बिल्कुल स्वस्थ

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Jun, 2022 04:23 PM

gopalganj poisonous snake is snake biting child

आपने अकसर लोगों को सांप के काटने से मरते हुए देखा होगा लेकिन एक बच्चे को काट कर सांप की मौत होने का यह मामला पहला मामला सामने आया है।

नेशनल डेस्क: आपने अकसर लोगों को सांप के काटने से मरते हुए देखा होगा लेकिन एक बच्चे को काट कर सांप की मौत होने का यह मामला पहला मामला सामने आया है। 

दरअसल, बिहार के गोपालगंज में एक चार साल के बच्चे को जहरीले सांप ने डस लिया लेकिन बच्चे को कुछ नहीं हुआ औऱ कुछ देर बाद सांप मर गया।  यह घटना कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला में उस वक्त घटी जब बच्चा खेल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, चार साल का अनुज कुमार अपने मामा घर खजूरी आया था जहां वह घर के बाहर ही खेल रहा था कि तभी उसे सांप ने काट लिया और वह दौड़ते-दौड़ते घर के अंदर आया और अपनी नानी को बताया कि उसे सांप ने काट लिया है।

अनुज के पैर में सांप के काटने के बाद वहां पर मौजूद लोगों की नजर सांप पर पड़ी तो सभी लाठी डंडा लेकर सांप को मारने के लिए दौड़े तो देखा कि सांप की मृत्य हो चुकी थी।

इसके बाद परिवार वाले फौरन बच्चे को आनन फानन में सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने बच्चे का इलाज किया. जहां डॉक्टर ने जांच करने के बाद बच्चे को पूरी तरह से स्वस्थ बताया। परिजन अपने साथ मृत सांप को भी लेकर पहुंचे थे ताकि डॉक्टर सांप की सही तरीके से पहचान कर बच्चे का इलाज कर सकें।  वहीं, अस्पताल में इस घटना के बारे में जान कर सभी हैरान थे की आखिर एक बच्चे को डंसने के बाद सांप खुद कैसे मर गया?  
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!