आम आदमी के लिए नहीं यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘अमृत काल' है: वित्त मंत्री के दावे पर संजय सिंह ने उठाए सवाल

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Feb, 2023 05:44 PM

it is  amrit kaal  for prime minister modi not for common man

आम आदमी पार्टी (आप) ने 2014 से प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करने के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दावे पर बुधवार को सवाल उठाते हुए कहा कि यह देश के आम लोगों के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘अमृत काल' है।

 

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने 2014 से प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करने के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के दावे पर बुधवार को सवाल उठाते हुए कहा कि यह देश के आम लोगों के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘अमृत काल' है। मोदी नीत सरकार की अब तक की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि 2014 से सरकार के प्रयासों ने सभी नागरिकों के लिए बेहतर जीवन स्तर और सम्मान का जीवन सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से अधिक बढ़कर 1.97 लाख रुपये हो गई है।

आम लोग अमृत काल में, अमृत के लिए तरस रहे हैं
आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘न फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ा। न नौजवानों को रोजगार मिला। लेकिन ये मोदी जी का अमृत काल है। निर्मला जी कह रहीं हैं, प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी हो गई है। किसकी?'' आप के नेता ने कहा कि संसद में वित्त मंत्री द्वारा पेश 2023-24 के केंद्रीय बजट में देश के किसानों, सैनिकों और युवाओं के लिए कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘बजट में किसी के लिए कोई प्रावधान नहीं है। आम लोग अमृत काल में, अमृत के लिए तरस रहे हैं।'' वित्त मंत्री द्वारा 50 अतिरिक्त हवाई अड्डों के नवीनीकरण के प्रस्ताव पर आप सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया। सिंह ने ट्वीट में कहा, ‘‘मोदी जी 50 नये हवाई अड्डे बनाएंगे…देंगे किसको?''

राघव चड्ढा ने बजट को ‘‘बेहद कमजोर'' करार दिया
आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बजट को ‘‘बेहद कमजोर'' करार दिया और कहा कि ‘‘बिल्कुल भी समझदारी नहीं दिखाई गई।'' उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ऐसा लग रहा है कि बहुमत वाली सरकार के बजाय अल्पमत सरकार द्वारा बजट पेश किया गया है, जिसके हाथ बंधे हैं।'' चड्ढा ने आरोप लगाया कि मोदी नीत सरकार का ध्यान ‘‘सार्वजनिक भलाई के लिए सत्ता का इस्तेमाल करने के बजाय सत्ता को बनाए रखने'' पर ज्यादा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!