जेल में बिगड़ी मंत्री नवाब मलिक की तबियत, स्ट्रेचर पर लाया गया अस्पताल

Edited By Yaspal,Updated: 02 May, 2022 06:00 PM

nawab malik s health deteriorated in jail brought to hospital on stretcher

मुंबई की जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की हालात बिगड़ने के बाद उन्हें जेल से अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबि, “नवाब मलिक की हालत तीन दिन से खराब थी। उन्होंने स्पेशल कोर्ट के समक्ष मेडिकल ग्राउंड जमानत की याचिका दाखिल कर रखी है।...

नेशनल डेस्कः मुंबई की जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की हालात बिगड़ने के बाद उन्हें जेल से अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबि, “नवाब मलिक की हालत तीन दिन से खराब थी। उन्होंने स्पेशल कोर्ट के समक्ष मेडिकल ग्राउंड जमानत की याचिका दाखिल कर रखी है। प्रवर्तन निदेशालय को उनकी बेल एप्लीकेशन पर मुंबई की स्पेशल कोर्ट में आज ही अपना जवाब दाखिल करना था।

इसी बीच नवाब मलिक की हालत बिगड़ गई। उनके वकील ने कहा कि मलिक पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद स्ट्रेचर के जरिये उन्हें आर्थर रोड जेल से जेजे हास्पिटल ले जाया गया। हालांकि ईडी ने पूछा है कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री की हालत खराब थी तो जांच एजेंसी को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई। इस पर ईडी ने अगली तारीख पर सुनवाई की मांग की। लेकिन कोर्ट ने कहा कि आरोपी का स्वास्थ्य ज्यादा महत्वपूर्ण है। ऐसे में आगे भी सुनवाई जारी रहेगी। कोर्ट ने नवाब मलिक के स्वास्थ्य पर जेजे हॉस्पिटल से रिपोर्ट मांगी और 5 मई को वो ये तय करेगी कि क्या उन्हें किसी निजी अस्पताल में शिफ्ट किया जाना चाहिए।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नवाब मलिक की तत्काल रिहाई की याचिका को खारिज कर दिया है। दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार मलिक की याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा था कि वो अभी दखल नहीं देंगे। वो जमानत के लिए अर्जी दाखिल कर सकते हैं। पीठ ने कहा कि जांच के इस चरण में हम मामले में दखल देने के इच्छुक नहीं है। हम इस स्तर पर हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। वहीं नवाब मलिक की जेल हिरासत भी 6 मई तक के लिए बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हाईकोर्ट की टिप्पणियां केवल इस तक सीमित हैं कि अंतरिम राहत दी जानी थी या नहीं। ये कानून में उपलब्ध उपचारों का सहारा लेने के रास्ते में नहीं आएगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!