अमरनाथ यात्रा: इस बार यात्रियों के लिए बनेंगे क्वारंटीन और आइसोलेशन सेंटर

Edited By vasudha,Updated: 05 Apr, 2021 02:01 PM

quarantine and isolation center amarnath yatra

28 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बार सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया जाएगा। यात्रियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं के साथ ही क्वारंटीन और...

नेशनल डेस्क:  28 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बार  सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया जाएगा। यात्रियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं के साथ ही  क्वारंटीन और आइसोलेशन सेंटर भी बनाए जाएंगे।  

PunjabKesari

ये निर्देश एलजी के प्रमुख सचिव व श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार ने दिया है। पहलगाम में अमरनाथ यात्रा की तैयारियों व श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं जायजा लेने गए नीतीश्वर ने दुर्गम इलाकों में वेंटिलेटर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने  सिविल डिफेंस के स्वयंसेवकों को यूनिफार्म में रहने की भी हिदायत दी।

PunjabKesari

बता दें कि 1 अप्रैल से अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। इस बार यात्रा बालटाल और पहलगाम दोनों रूटों से होगी। यात्रा के लिए सप्ताह के हर दिन और रास्तों के लिए परमिट अलग-अलग होंगे।जो तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर से यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें अग्रिम पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि इसके लिए उनका टिकट पर्याप्त होगा। हालांकि, उन्हें एक अधिकृत चिकित्सक द्वारा जारी अनिवार्य स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्राप्त करना जरूरी होगा।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!