राहुल से फिर हुई भूल, जयराम ने बीच PC में टोका, BJP बोली- आखिर कब तक सिखाओगे

Edited By Yaspal,Updated: 16 Mar, 2023 11:16 PM

rahul made a mistake again bjp said  till when will you teach

ब्रिटेन के वापस लौटने के बाद राहुल गांधी बुधवार को संसद पहुंचे। उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और आग्रह किया कि उन्हें सदन में बोलने का मौका दिया जाए

नेशनल डेस्कः ब्रिटेन के वापस लौटने के बाद राहुल गांधी बुधवार को संसद पहुंचे। उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और आग्रह किया कि उन्हें सदन में बोलने का मौका दिया जाए। संसद से वापस लौटने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनसे कुछ गलती हो गई। इसके बाद उनके बगल में बैठे पार्टी नेता जयराम रमेश ने राहुल गांधी को तुरंत टोका, इसके बाद उन्होंने (राहुल गांधी) गलती सुधारी।

राहुल की इस भूल पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘...आखिर कितना और कब तक सिखाओगे?’ दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं...मैंने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि मैं संसद में बोलना चाहता हूं। चार मंत्रियों ने मेरे खिलाफ आरोप लगाए हैं, मुझे जवाब देने का अधिकार है।


राहुल ने कहा- दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं
राहुल गांधी के ‘दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं’, वाले लाइन पर जयराम रमेश ने राहुल के कान में कुछ कहा जो माइक में रिकॉर्ड हो गया। रमेश ने राहुल गांधी से कहा कि आपने जो कहा ‘दुर्भाग्य से  सांसद हूं’, इस पर लोग मजाक बना सकते हैं। जयराम रमेश की यह बात रिकॉर्ड हो गई और यह वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद भाजपा नेताओं के कई नेताओं ने इस पर चुटकी ली है।

शहजाद पूनावाला ने कही ये बात
संबित पात्रा ने जयराम रमेश पर तंज कसते हुए कहा, आखिर कितना और कब तक सिखाओगे। वहीं, बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘जयराम जी यह हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है कि वह इस संसद में एक सांसद हैं। दुख की बात है कि वह बिना ट्रेनिंग लिए यह बयान भी नहीं दे सकते! आश्चर्य की बात ये है कि उनके विदेशी हस्तक्षेप वाले बयान के लिए उन्हें किसने ट्रेनिंग दी।


मुझे संसद में बोलने दिया जाए
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं आशान्वित हूं, हालांकि बहुत आश्वस्त नहीं हूं कि वे मुझे शुक्रवार को संसद में बोलने देंगे। उन्होंने कहा कि एक सांसद के तौर पर मेरी पहली जिम्मेदारी है कि संसद में जवाब दूं, उसके बाद ही मैं मीडिया के सामने स्पष्टीकरण दे सकता हूं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बोलने दिया जाएगा। फिर भी मैं आशा करता हूं कि कल मुझे बोलने का मौका मिलेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि अडानी ग्रुप के बारे में संसद में मेरे पिछले भाषण में पूछे गए सवालों का प्रधानमंत्री ने अभी तक जवाब नहीं दिया है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!