जुड़वां बहनों ने पीएम मोदी को लिखा इमोशनल लेटर, मम्मी-पापा के ट्रांसफर के लिए लगाई गुहार

Edited By Radhika,Updated: 27 Feb, 2024 04:44 PM

twin sisters wrote emotional letter to pm modi

छोटे बच्चे अपने माता पिता के बिना नहीं रह सकते। कहा जाता है कि ऐसा करने से उनकी मानसिक स्थिति पर बुरा असर होता है। हालांकि कई बार कुछ मजबूरियों के कारण ऐसे हालत भी पैदा हो जाते हैं।

नेशनल डेस्क: छोटे बच्चे अपने माता पिता के बिना नहीं रह सकते। कहा जाता है कि ऐसा करने से उनकी मानसिक स्थिति पर बुरा असर होता है। हालांकि कई बार कुछ मजबूरियों के कारण ऐसे हालत भी पैदा हो जाते हैं, जहां बच्चों को अपने माता पिता से दूर रहना पड़ता है। ऐसे में बच्चे अपने मम्मी-पापा को बहुत मिस करते हैं। ऐसी ही कहानी जयपुर से सामने आई है, जहां 12 वर्षीय अर्चिता और अर्चना दो बहने रहती हैं। ये दोनों बहनों अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करना चाहती हैं, जिसके लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

PunjabKesari

अर्चना और अर्चिता दोनों बहनों ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी मेरा नाम अर्चिता और मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों की उम्र 12 वर्ष है और हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकूई में कक्षा 7वीं की छात्रा हैं। हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं। हमारे पिताजी का नाम श्री देवपाल मीना तथा मातादी का नाम श्रीमती हेमतला कुमारी मीना है। वे पंचायक समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी की पोज़िशन  पर काम करते हैं। हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदडी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय- हिंदी) के पद पर काम करती है।

PunjabKesari

उन्होंने आगे लिखा कि दोनों बहनों को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है और उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों की यह इच्छा है कि हमारे माता-पिता का ट्रांसफऱ जयपुर, राजस्थान में हो जाए। हम अपने माता पिता के साथ रहना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृध्दि योजना आदि सुने और देखे हैं और हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिली है। कृपया आप हमारे माता-पिता का ट्रांसफर जगतपुरा, जयपुर कर दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे। पत्र के बाद दोनों बहनों ने धन्यवाद कर अपना नाम भी लिखा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!