विज ने लॉकर टूटने के मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

Edited By Archna Sethi,Updated: 26 Sep, 2023 06:17 PM

vij directs strict action in case of locker breakage

विज ने लॉकर टूटने के मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

चंडीगढ़, 26 सितम्बर -(अर्चना सेठी)  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला के बलदेव नगर में दि-अम्बाला सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में गत दिनों लॉकर तोड़ चोरी के मामले में अम्बाला के एसपी से बातचीत की और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

 

        

उन्होंने आज अंबाला में अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर प्रभावित लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। लोगों ने शिकायत देते हुए बैंक प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए और कहा कि बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण चोरी के समय न तो मौके पर सायरन बजा, न ही वहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध थे।

       

 वहीं, गांव पंजोखरा साहिब निवासी कई लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात करते हुए गांव की बेटी की ससुराल पक्ष द्वारा हत्या करने का आरोप लगाए। मृतका के पिता ने गृह मंत्री को बताया कि उनकी बेटी की शादी पेहवा में गुरू नानक कालोनी में की गई थी। मगर, ससुराल पक्ष द्वारा उनकी बेटी से दहेज की मांग करते थे तथा मार-पिटाई करते थे। उनका आरोप था कि बीती 24 सितम्बर को उनकी बेटी की जहर देकर ससुराल पक्ष द्वारा हत्या की गई। उन्होंने बताया पुलिस द्वारा अब तक आरोपियों को पकड़ा नहीं गया है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी कुरुक्षेत्र से बात कर संबंधित थाना प्रभारी द्वारा मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जताई तथा त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

        

गृह मंत्री  अनिल विज को अम्बाला जिला से कई केबल आपरेटरों ने अपनी शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि एक व्यक्ति बीते कुछ समय से लगातार ब्लैकमेल कर रहा है। उनके खिलाफ व्यक्ति द्वारा अलग-अलग विभागों में शिकायतें की जाती है और उसकी एवज में पैसों की मांग की जाती है। ब्लैकमेल करने में और लोगों की संलिप्तता की आशंका भी केबल आपरेटरों ने जताई। गृह मंत्री श्री अनिल विज ने इस मामले में कैंट थाने के एसएचओ को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए।

        

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष मंडौर निवासियों ने पानी की टूटी पाइप लाइन को ठीक कराने, छावनी निवासी विवाहिता द्वारा महेशनगर थाने में दर्ज दहेज उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई करने, बब्याल निवासी व्यक्ति द्वारा मीटर का बिल ठीक कराने एवं अन्य शिकायत मंत्री अनिल विज के समक्ष आई जिसपर उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!