जामिया हिंसा में छात्र की गई एक आंख की रोशनी, वक्फ बोर्ड देगा 5 लाख रुपए और नौकरी

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Dec, 2019 01:32 PM

waqf board will give rs 5 lakh and job to student who loses eye in jamia

जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) यूनिवर्सिटी के कैंपस में रविवार को पुलिस की कार्रवाई में एक छात्र ने अपनी एक आंख खो दी। उसकी आंखो की रौशनी चली गई। वहीं दिल्ली वक्फ बोर्ड ने छात्र को पांच लाख रुपए और नौकरी देगा। बता दें कि मिन्हाजुद्दीन जिसने अपनी...

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) यूनिवर्सिटी के कैंपस में रविवार को पुलिस की कार्रवाई में एक छात्र ने अपनी एक आंख खो दी। उसकी आंखो की रौशनी चली गई। वहीं दिल्ली वक्फ बोर्ड ने छात्र को पांच लाख रुपए और नौकरी देगा। बता दें कि मिन्हाजुद्दीन जिसने अपनी आंख खो दी, उसका दोस्त फारहान जो उसके साथ पढ़ता है और अस्पताल में भी उसके साथ था का कहना है कि मिन्हाजुद्दीन की तो एक आंख चली गई, लेकिन उसकी दूसरी आंख में भी इंफेक्शन बहुत तेजी से फैल रहा है।

PunjabKesari

एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर जो मिन्हाजुद्दीन का इलाज कर रहे थे फारहान का कहना है कि धीरे-धीरे दूसरी आंखों में इंफेक्शन न हो जाए। ऐसे में जामिया के एलुमुनाई और जामिया के छात्रों से बात चल रही है कि जल्द से जल्द पैसे इकट्ठा कर मिन्हाजुद्दीन को विदेश में इलाज करवाने के लिए भेज दिया जाए ताकि उनकी दूसरी आंख इंफेक्शन से बचाई जा सके।

PunjabKesari

पुलिस की लाठी से लगी चोट
मिन्हाजुद्दीन (26) जामिया में एलएलएम के फाइनल ईयर का छात्र है। वह बिहार के समस्तीपुर के रहने वाला है। मिन्हाजुद्दीन ने कहा कि वह लाइब्रेरी के इब्न-ए-सिना (जामिया की पुरानी लाइब्रेरी) में बैठकर पढ़ाई कर रहा था कि तभी 20 से 25 पुलिसकर्मी अंदर घुसे और छात्रों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। मिन्हाजुद्दीन ने कहा कि पुलिस की लाठी सीधे मेरी आंख में आकर लगी और आंख से खून बहने लगा। इस दौरान मैं सीधे बॉथरूम में गया मुझे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। मैं वहीं बैठ गया। फिर बाद में कुछ लोग मुझे लाइब्रेरी के पीछ से हॉस्टल ले गए और वहां से एंबुलेंस कर मुझे अलशिफा अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां से उन्होंने एम्स रेफर कर दिया। डॉक्टर का कहना है कि मेरी आंख की रोशनी नहीं आ सकती। जल्द से जल्द मुझे दूसरे आंख को इंफेक्शन को बचाना।

 

आंख गंवाने को लेकर कानूनी कदम उठाएगा
मिन्हाजुद्दीन का कहना है कि वह इस हादसे में आंख गंवाने को लेकर कानूनी कदम उठाने की योजना बना रहा है। मिन्हाजुद्दीन की मेडिकल रिपोर्ट देखने वाले वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक ने कहा कि मौजूदा समय में वह बाईं आंख से नहीं देख सकता है। डॉक्टर ने कहा कि अगर कॉर्निया क्षतिग्रस्त हुई हैं तो मिन्हाजुद्दीन का ऑपरेशन किया जाएगा। जब आंख की सूजन कम होगी और दर्द कम होगा तब पता चल पाएगा और ऑपरेशन हो पाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!