बच्चे का नाम रखा डोनाल्ड ट्रंप, अब पेरेंट्स को मिल रही है मौत की धमकियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Mar, 2018 03:53 PM

baby named after donald trump now parents are getting death threats

डोनाल्ड ट्रंप को अक्सर मुस्लिम विरोधी बताया जाता है, लेकिन इस्लामिक रूढिवादी मुल्क अफगानिस्तान में एक पेरेंट्स ने अपने बच्चे का नाम ही डोनाल्ड ट्रंप रख दिया।  पेरेंट्स ने अरबपति अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की सफलता से प्रेरित होकर उसको यह नाम दिया है

काबुलः डोनाल्ड ट्रंप को अक्सर मुस्लिम विरोधी बताया जाता है, लेकिन इस्लामिक रूढिवादी मुल्क अफगानिस्तान में एक पेरेंट्स ने अपने बच्चे का नाम ही डोनाल्ड ट्रंप रख दिया।  पेरेंट्स ने अरबपति अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की सफलता से प्रेरित होकर उसको यह नाम दिया है। हालांकि, अब यह बच्चा अफगानिस्तान के सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और इस्लामिक कट्टरपंथियों से उसके पेरेंट्स को धमकियां भी मिल रही है।

अपने बच्चे का नाम डोनाल्ड ट्रंप रखने की वजह से सईद असदुल्लाह पूया और उसकी पत्नी को कई लोगों ने मौत धमकियां दी है। एक शख्स ने सईद को उसके बच्चे का 'गैर इस्लामिक नाम' रखने की वजह से उसे मारने और उसके बच्चे के जीवन को खतरे में डालने की धमकी दी है। सईद ने कहा कि किसी ने उसके बच्चे की तस्वीर फेसबुक पर डालने के बाद से लोगों ने आपत्ति व्यक्त की है। ट्रंप से प्रेरित होकर बच्चा के रखा नाम अमरीका में 2016 आम चुनाव के कुछ ही महीने पहले सईद ने अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद उसका नाम डोनाल्ड ट्रंप रख दिया। 

क्यों रखा बच्चें का ये नाम
सईद का परिवार अफगानिस्तान के दाईकुंडी के रहने वाले हैं, जो बादाम, गेहूं और मक्के की खेती करते हैं। सईद ने कहा कि उन्होंने How to get rich किताब पढ़ी थी, जिसके बाद वे ट्रंप से प्रेरित होकर उन्होंने अपने बच्चे का नाम डोनाल्ड ट्रंप रखना पसंद किया।
PunjabKesari
सईद अपने बच्चे का नाम बदलने को राजी नहीं काबुल में पापुलेशन रेजिस्ट्रेशन के सीनियर एडवाइजर रोहुल्लाह अहमदजाई ने इस विवाद पर कहा कि अफगानिस्तान में नवजात शिशु डोनाल्ड ट्रंप के पिता सईद ने किसी भी प्रकार के कानून का उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने कहा, 'यह किसी भी प्रकार से गैर इस्लामिक नहीं है। हर किसी को अपने बच्चे का नाम कुछ भी रखने का अधिकार है, फिर चाहे वह नाम अमेरिका का राष्ट्रपति भी क्यों न हो।' वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के पिता सईद ने कहा कि वे अपने बच्चे का नाम बदलने के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!