टोयोटा इस साल लॉन्च करने जा रही 4 नए मॉडल्स

Edited By Akash sikarwar, Updated: 19 Jan, 2022 12:19 PM

toyota going to launch 4 new s this year

टोयोटा ने 2022 की शुरूआत कैमरी फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के साथ की थी। कैमरी के अवाला टोयोटा भारत में अपने चार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करके इस साल अपने लाइनअप का विस्तार करने वाली है। तो, पेश है इस साल जापानी कार मेकर की ओर से लॉन्च किए जाने वाले नए...

ऑटो डेस्क: टोयोटा ने 2022 की शुरूआत कैमरी फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के साथ की थी। कैमरी के अवाला टोयोटा भारत में अपने चार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करके इस साल अपने लाइनअप का विस्तार करने वाली है। तो, पेश है इस साल जापानी कार मेकर की ओर से लॉन्च किए जाने वाले नए प्रोडक्ट्स की डिटेल-

टोयोटा हिलक्स- 

टोयोटा एक लंबे समय के बाद भारत में अपना बिल्कुल नया प्रोडक्ट टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक लॉन्च करने जा रही है। और भारत में इस पिकअप ट्रक का मुकाबला मौजूदा इसुजु वी-क्रॉस है। कंपनी इस पिकअप ट्रक को  20 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। जिसके लिए हाल में इंटीरियर की टीज़र इमेज़ भी जारी की गई हैं। यह पिकअप ट्रक इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के समान IMV-2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा।। इसके अलावा इसे भारत में कर्नाटक में टोयोटा के प्लांट में एसकेडी किट के माध्यम से यहां असेंबल किया जाएगा। हिलक्स में फॉर्च्यूनर के समान 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 204hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। जबकि गियरबॉक्स ऑप्शंस में फॉर्च्यूनर के समान एक 6-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमेटिक को शामिल किया जाएगा।  

PunjabKesari

Hilux को सिंगल ड्यूल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा। इसके अलावा यह फोर-व्हील-ड्राइव और इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सहित अन्य सुविधाओं से लैस होगा। इसकी कीमत को लेकर कोई भी ऑफिशियली जानकारी सामने तो नहीं आई है, पर अनुमान है कि इसके 30 लाख रूपए की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।  

PunjabKesari

अपडेटेड टोयोटा ग्लैंज़ा-

अपडेटेड Glanza के लिए यह कहना बिल्कुल ठीक होगा कि यह Maruti Suzuki Baleno का थोड़ा बदला हुआ एडिशन है। फरवरी में अपडेटेड बलेनो के लॉन्च के बाद, टोयोटा इस साल बाद में अपडेटेड ग्लैंजा के साथ भी काम करेगी। अगर बात करें इस अपडेटेड ग्लैंजा की स्टाइलिंग की तो इसमें एक नया फ्रंट, कुछ मेटल शीट में परिवर्तन, नए अलॉय व्हील्स, नया डैशबोर्ड और एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया जाएगा। हुड के तहत इस अपडेटेड बलेनो में वर्तमान 83hp, 1.2-लीटर पेट्रोल और 90hp, 1.2-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के दिया जाएगा।

PunjabKesari

अपडेटेड टोयोटा अर्बन क्रूजर-

नई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के बाद,अर्बन क्रूजर को भी एक बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद है। नई ब्रेजा को इस साल अप्रैल तक लॉन्च किया जाएगा।  इस अपडेटेड Brezza में  कई बदलाव और सुविधाएं शामिल की गई हैं। इसमें 105hp, 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ही शामिल किया गया है, जो कि अपडेटेड अर्बन क्रूजर में भी शामिल किया जा सकता है।

मिडसाइज एसयूवी-

टोयोटा द्वारा साल लॉन्च की जाने वाली मिड साइज़ एसयूवी इस साल की सबसे महत्वपूर्ण लॉन्चिंग होने वाली है। यह कंपनी द्वारा पेश किया जाने वाला एक नया मॉडल होगा। फिलहाल इसके पावरट्रेन के बारे में कोई जानकरी सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान है कि इसमें एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। लॉन्चिंग को लेकर उम्मीद है कि इसे इस साल दिवाली तक लॉन्च किया जाएगा।  

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!