Amazon-Flipkart पर कार्रवाई करेंगे ED और RBI, केंद्र ने दिया निर्देश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Jan, 2021 11:28 AM

ed and rbi to act on amazon flipkart center gives instructions

वाणिज्य मंत्रालय ने अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ नियमों के कथित उल्लंघनों की शिकायतों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और भारतीय रिजर्व बैंक के पास ‘आवश्यक कार्रवाई'' के लिए भेज दिया है। व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ

बिजनेस डेस्कः वाणिज्य मंत्रालय ने अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ नियमों के कथित उल्लंघनों की शिकायतों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और भारतीय रिजर्व बैंक के पास ‘आवश्यक कार्रवाई' के लिए भेज दिया है। व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

कैट ने ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों पर एफडीआई नीति और विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून-1999 (फेमा) के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कैट ने कहा कि उसकी विभिन्न शिकायतों का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय और भारतीय रिजर्व बैंक को निर्देश दिया है कि वे अमेजन और वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें। 

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि हाल ही में अमेजन और वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट के खिलाफ कैट द्वारा केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को की गई कई शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मंत्रालय के तहत आने वाले उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) ने 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय और रिजर्व बैंक दोनों को अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है। इनमें फ्लिपकार्ट और आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बीच करार में एफडीआई नीति का उल्लंघन, ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा एफडीआई नीति का उल्लंघन आदि शामिल है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!