मूडीज ने ICICI बैंक, एक्सिस बैंक का मूलभूत कर्ज आकलन सुधारा

Edited By jyoti choudhary, Updated: 18 Jun, 2022 04:49 PM

moody s revises basic loan assessment of icici bank axis bank

मूडीज की निवेशक सेवा ने आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के मूलभूत कर्ज आकलन (बीसीए) में सुधार किया है, जो कर्ज के मूलभूत कारकों विशेषकर परिसंपत्ति गुणवत्ता का बेहतर होना दर्शाता है। वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बैंकों...

नई दिल्लीः मूडीज की निवेशक सेवा ने आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के मूलभूत कर्ज आकलन (बीसीए) में सुधार किया है, जो कर्ज के मूलभूत कारकों विशेषकर परिसंपत्ति गुणवत्ता का बेहतर होना दर्शाता है। वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बैंकों के बीसीए को बीएए3 से सुधाकर बीए1 कर दिया है।

हालांकि, इससे जमा रेटिंग में कोई परिवर्तन नहीं आएगा, जो भारत की सॉवेरन रेटिंग 'बीएए3 स्थिर' के स्तर पर ही है। उसने कहा कि दोनों बैंकों के बीसीए को सुधारने के पीछे वजह परिसंपत्ति गुणवत्ता, पूंजी और लाभ का बेहतर होना है। उनकी परिसंपत्ति गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार आया है और गैर निष्पादित कर्जों का सकल एवं शुद्ध अनुपात भी घट रहा है। इसके अलावा उनका लाभ भी बेहतर हुआ है। 

आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक का परिसंपत्तियों पर रिर्टन मार्च 2022 तक क्रमश: 1.8 फीसदी और 1.2 फीसदी था। यह इससे पहले चार वर्षों तक और मार्च 2020 के अंत तक औसत 0.8 फीसदी और 0.4 फीसदी था। 
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!