Chocolate Day: मिठास भरा उपहार देने से पहले मानें ज्योतिष की ये बात

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Feb, 2023 08:25 AM

chocolate day astrology

वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है। 9 फरवरी को प्रेम की राह पर चलने वाले चॉकलेट की मिठास का एक-दूसरे के साथ आदान -प्रदान करेंगे। आप भी प्यार के सप्ताह में अपनी मोहब्बत को किसी अंजाम तक पहुंचाने की चाहत रखते हैं तो चॉकलेट...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Happy Chocolate Day 2023: वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है। 9 फरवरी को प्रेम की राह पर चलने वाले चॉकलेट की मिठास का एक-दूसरे के साथ आदान -प्रदान करेंगे। आप भी प्यार के सप्ताह में अपनी मोहब्बत को किसी अंजाम तक पहुंचाने की चाहत रखते हैं तो चॉकलेट डे पर अपने प्रिय का चॉकलेट से मुंह मीठा करवाकर शुरूआत करें। दो दिलों के मिलन पर चॉकलेट में मिठास घुलने की बातें तो सभी करते हैं पर यदि चॉकलेट के इतिहास को जानें तो पाएंगे की इसकी शुरूआत कड़वेपन के साथ हुई थी। अपने प्यार की मिठास को बढ़ाने के लिए दिया जाने वाल चॉकलेट कहीं आपके प्यार को नफरत में न बदल दें। आइए ज्योतिष की नजर से जानें की कौन सी राशि के लोग चॉकलेट गिफ्ट के रूप में भेंट करके अपने प्यार को बढ़ा सकते हैं और किसके लिए इसके परिणाम उल्टे साबित हो सकते हैं। 

PunjabKesari Chocolate Day

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Chocolate Day

बच्चे के जन्म, शादी, विवाह व अन्य खुशी के अवसरों पर अपने सगे-संबंधियों का मुंह मीठा करवाने के लिए मिठाईयां इत्यादि बांटी जाती हैं ताकि खुशी में वृद्धि हो सके लेकिन कुछ लोगों को यह मिठास रास नहीं आती और उनके जीवन में धन, व्यापार और रिश्तों को समेटने में मुश्किलें आनी शुरू हो जाती हैं। ज्योतिष की नजर से समझें तो हमारे जन्म की राशि और उसके नक्षत्रों में कुछ क्रूर ग्रह होते हैं। जो उग्र होने की वजह से कई तरह की दिक्कतें पैदा करते हैं इसलिए अपने नाम जन्म की राशि और नक्षत्र जानकर मीठे को गिफ्ट के रूप में बांटने से कुछ संकोच करना चाहिए किंतु अगर जातक की राशि में कुछ सहयोगी ग्रह या नक्षत्र हो तो क्रूर ग्रहों का असर कम हो सकता है। 

PunjabKesari Chocolate Day

मेष, कन्या, तुला और मीन राशि के जातक मीठे के शौकिन होते हैं। इन्हें मिठास भरे हुए मिष्ठान बहुत लुभाते हैं। वृश्चिक, धनु, मकर और कर्क को मीठे के साथ कुछ नमकीन भी भेंट करें। प्रेम परवान चढ़ेगा।

कुंभ राशि वालों के लिए हॉट चॉकलेट देना अच्छा रहेगा, मूड बन जाएगा।  

चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी से वृष राशि के लोग खुश हो जाते हैं। इनका मन जीतने के लिए हल्की महक का परफ्यूम भी दिया जा सकता है।

मिथुन राशि के जातक खुले स्वभाव के होते हैं और ब्लैक चॉकलेट की बजाय इन्हें वाइट चॉकलेट दिया जा सकता है।

कर्क राशि के लोग कुछ संकोची स्वभाव के होते हैं। जिस वजह से इनको कोमलता और मिठास से भरा हुआ सिल्क चॉकलेट दिया जा सकता है। 

सिंह राशि से संबंध रखने वाले स्वभाव से रोमांटिक होते हैं। इन्हें प्यार भरे मिठे स्पर्श के साथ चॉकलेट गिफ्ट करें।

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

none
Royal Challengers Bangalore

Gujarat Titans

Match will be start at 21 May,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!