June 2024 Taurus Horoscope: वृष राशि के लिए जून महीने का मासिक राशिफल

Edited By Prachi Sharma,Updated: 25 May, 2024 11:27 AM

आज बात करेंगे वृष राशि के लिए जून का महीना कैसा रहेगा ? गुरु आपकी कुंडली में चन्द्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। सूर्य का गोचर चन्द्रमा के ऊपर से हो रहा है। चार

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

June 2024 Taurus Horoscope: आज बात करेंगे वृष राशि के लिए जून का महीना कैसा रहेगा ? गुरु आपकी कुंडली में चन्द्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। सूर्य का गोचर चन्द्रमा के ऊपर से हो रहा है। चार ग्रह आपकी राशि के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। सूर्य इसलिए शुभ हैं क्योंकि ये केंद्र के स्वामी हैं। शनि आपकी कुंडली में दशम भाव में गोचर कर रहे हैं। केतु का पंचम का गोचर शुभ नहीं है। राहु, मंगल का ग्यारहवें भाव का गोचर शुभ है। मंगल 1 जून को राशि परिवर्तन कर के ग्यारहवें भाव में आ जाएंगे। यहां से सीधी दृष्टि दसवें भाव को देंगे। अगला गोचर बुध का होगा। बुध यहां से शुभ भाव में चले जाएंगे। शुक्र अपनी राशि में हैं और वो भी आगे चले जाएंगे। सूर्य का गोचर होगा आपकी कुंडली में 14 जून को। शुक्र, बुध और राहु शुभ गोचर में रहेंगे। 

Position of Karma and Income Place in the month of June जून महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म स्थान का स्वामी शनि अपनी राशि में बहुत अच्छे गोचर में है। शनि जिस भाव में बैठते हैं उस भाव को मजबूत कर देते हैं। शनि का गोचर शुभ नहीं है। वृद्धि वाले भाव के स्वामी गुरु में चले गए हैं। शुक्र आपकी राशि के स्वामी होकर धन भाव में चले गए हैं। आय भाव का स्वामी लग्न में और लग्न का स्वामी धन भाव में। धन के आगमन को लेकर समय सही रहेगा। आपकी कुंडली में पैसों का फ्लो बढ़ सकता है। बुध अपनी राशि में बैठे हैं।  बुध शुक्र के साथ है पैसो के लिए समय सही रहेगी। भाग्य स्थान के ऊपर गुरु की दृष्टि है। भाग्य का साथ मिलेगा। किसी भी काम में कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

Relationship status in the month of June जून महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव से शादी देखी जाती है। मंगल यहां पर बैठकर आठवीं दृष्टि से अपने भाव को देख रहे हैं। गुरु की दृष्टि की वजह से मैरिड लाइफ में कोई दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो वो सही हो जाएगी। पार्टनर के साथ बढ़िया तालमेल बना कर रखें। राहु की सीधी दृष्टि ग़लतफहमी पैदा कर देते हैं। इस भाव के स्वामी सूर्य के साथ हैं। राहु-केतु के केंद्रीय प्रभाव में भी बुध है। 

Health status in the month of June जून महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। गुरु चन्द्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। गुरु का केंद्रीय प्रभाव आपके ऊपर है। सूर्य केंद्रीय प्रभाव के भी स्वामी हैं। बहुत ज्यादा हेल्थ को लेकर दिक्कत नहीं आएगी। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें। सूर्य इस भाव को दृष्टि दे रहे हैं। 

Status of education in the month of June जून महीने में शिक्षा की स्थिति: गुरु जब आपकी राशि के ऊपर से होते हैं तो काफी पॉजिटिव फील करते हैं। छात्रों को पढ़ाई को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। स्टडी में आपका मन लगेगा। करियर में आगे बढ़ने के बहुत से मौके मिलेंगे। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!