Maha Shivratri 2019 : शिव जी का भोग खाने से पहले ज़रूर लें इनकी PERMISSION

Edited By Jyoti,Updated: 27 Feb, 2019 11:58 AM

maha shivratri 2019

अक्सर लोगों को कहते सुना है कि भगवान को भोग लगाए बिना कभी भी कुछ खाम नहीं चाहिए। ज्योतिष के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन भी भोलेनाथ को कई प्रकार के भोग लगाए जाते हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अक्सर लोगों को कहते सुना है कि भगवान को भोग लगाए बिना कभी भी कुछ खाम नहीं चाहिए। ज्योतिष के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन भी भोलेनाथ को कई प्रकार के भोग लगाए जाते हैं। इसके अलावा रोज़ाना के दिनों में भी इन्हें भोग लगाए जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है भोलेनाथ को लगाया भोग खाना आप पर उनको क्रोधित कर सकता है। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन कुछ मान्यताओं के अनुसार भोलेनाथ पर चढ़ाया नैवेद्य खाना वर्जित होता है। कहा जाता है कि जो भी इस नैवेद्य भोग को खाता है, वह नरक के दुखों का भोग करता है और अनेक समस्याओं में उलझ जाता है।
PunjabKesari, Maha Shivratri 2019, Maha Shivratri Special Upay, महाशिवरात्रि
बता दें कि कहते हैं कि अगर कोई भक्त शिवजी को चढ़ाया हुआ नैवेद्य ग्रहण करना चाहता है तो उन्हें इसके लिए इसे पहले शिवजी की मूर्ति या शिवलिंग के पास रखना बहुत ज़रूरी है। कहा जाता है कि इनकी अनुमति के बिना इन्हें अर्पित किया भोग खाना निषेध है।
PunjabKesari, Shivlinga, Shivlinga Image, शिवलिंग
कहा जाता है कि अगर कोई जातक शिव जी को चढ़ाया हुआ भोग उनकी अनुमति के बिना खा लेता है तो वे बहुत सारे कष्टों में फस जाता है। तो अगर आप शिव जी का भोग ग्रहण करना चाहते हैं और कष्टों से बचना चाहते हैं तो शिव की मूर्ति या शिवलिंग के पास पहले एक शालीग्राम जी स्थापित करें और फिर शिवजी को भोग लगाकर शालीग्राम जी से अनुमति लेकर भोग का प्रसाद खाया जाए। ऐसा करने से कोई दोष नहीं लगता और न ही किसी तरह का समस्या पैदा होती है।
PunjabKesari, शालिग्राम, Shaligram, Shaligram Image
मान्यता है कि महाशिवरात्रि के दौरान शिवपूजा में शिव जी का सोलह प्रकार के पदार्थों से विधि-वत पूजन किया जाता है। बता दें कि शिव जी की पूजा में मुख्य रूप से उनका शुद्धजल, गाय का दूध, गंगाजल, शहद, दही, भस्म से अभिषेक किया जाता है। इन सबके अलावा भगवान शंकर को बेलपत्र और अति प्रिय है।
इस ग्रह की वजह से होता है Depression (VIDEO)
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!