Makar rashi Prediction 2024: मकर राशि के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024

Edited By Prachi Sharma,Updated: 05 Nov, 2023 09:11 AM

आज बात करेंगे मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना कैसा रहेगा ? 1 जनवरी को शनि आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे। आपके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

October 2023 Horoscope: आज बात करेंगे मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना कैसा रहेगा ? 1 जनवरी को शनि आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे। आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती की आखिरी ढैया चल रही है। शनि आपके राशि के स्वामी हैं इसलिए आपको कोई ज्यादा नुकसान नहीं देखने को मिलेगा। राहु पूरा साल तीसरे भाव में रहेंगे। गुरु 30 अप्रैल तक चौथे भाव में रहेंगे। केतु नौवें भाव में हैं। बुध ग्यारहवें भाव में शुभ गोचर में हैं।

2024 में मकर राशि के जातकों के लिए ये समय रहेगा शुभ
15 मार्च से 15 अप्रैल तक सूर्य मीन राशि में रहेंगे। ये गोचर आपके लिए शुभ रहेगा।
15 जून से 15 जुलाई तक सूर्य छठे भाव में गोचर करेंगे। ये भी आपके लिए बढ़िया साबित होगा।
15 अक्टूबर से 15 नवंबर का समय आपके लिए बढ़िया रहेगा। यहां पर सूर्य नीच हो जाएंगे लेकिन फिर भी ये शुभ फल प्रदान करेंगे।
15 नवंबर से 15 दिसंबर का समय आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

Status of Karma Sthana in the month of October अक्टूबर महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: गुरु की दृष्टि दशम भाव के ऊपर रहेगी। इस भाव को जब गुरु देख रहे हैं तो इसका मतलब ये अच्छे प्रभाव में आ गए हैं। अगर नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए पहले 4 महीने बहुत शुभ हैं। जॉब चेंज करने के लिए भी समय बहुत बढ़िया है। धन भाव में आपके शनि खुद विराजमान हैं। ये जिस भाव में होते हैं, उसे मजबूत कर देते हैं। मनी फ्लो बहुत बढ़िया बना रहेगा। गुरु की दृष्टि आय स्थान के ऊपर रहेगी। राहु और गुरु आपके लिए पूरा साल शुभ रहेंगे।  

Relationship status in October अक्टूबर महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव से शादी देखी जाती है। 30 अप्रैल के बाद उन लोगों के लिए समय बढ़िया है, जो संतान की चाह में हैं। राहु की दृष्टि रहेगी सप्तम भाव के ऊपर। सूर्य और मंगल जब एक साथ आएंगे तो ज्यादा दिक्कत हो सकती है। 3 पाप ग्रह एक साथ सप्तम को प्रभावित करेंगे। जो लोग सिंगल हैं, उन्हें बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। पंचम का गोचर सिंगल के लिए कोई न कोई रिश्ता लेकर आएगा।

Health status in the month of October अक्टूबर महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ वाले भाव के ऊपर कोई भी पाप ग्रह नहीं देख रहा। हेल्थ आपकी सामान्य रहेगी, कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। तीनों ही पाप ग्रह जब एक साथ आ जाएंगे तो मुंह से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें।

Status of education in the month of October अक्टूबर महीने में शिक्षा की स्थिति: बुध और शुक्र की दृष्टि पंचम के ऊपर पड़ रही है। जो छात्र कॉलेज में पढ़ते हैं, उनके लिए समय काफी बढ़िया रहेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!