यशोदा माता के नज़र उतारने का ये तरीका अपनाकर दूर करें अपने बच्चों की बुरी बलाएं

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Aug, 2019 07:51 AM

this method take away your children from evil

भगवान श्रीकृष्ण का बाल्य जीवन गौसेवा में बीता, इसीलिए उनका नाम गोपाल पड़ा। पूतना के वध के बाद गोपियां श्रीकृष्ण के अंगों पर गोमूत्र, गोरज व गोमय लगा कर शुद्धि करती हैं क्योंकि उन्होंने पूतना के

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

भगवान श्रीकृष्ण का बाल्य जीवन गौसेवा में बीता, इसीलिए उनका नाम गोपाल पड़ा। पूतना के वध के बाद गोपियां श्रीकृष्ण के अंगों पर गोमूत्र, गोरज व गोमय लगा कर शुद्धि करती हैं क्योंकि उन्होंने पूतना के मृत शरीर को छुआ था और गाय की पूंछ को श्रीकृष्ण के चारों ओर घुमाकर उनकी नजर उतारती हैं। तीनों लोकों के कष्ट हरने वाले श्रीकृष्ण के अनिष्ट हरण का काम गाय करती है। जब-जब श्रीकृष्ण पर कोई संकट आया, नंदबाबा और यशोदा माता ब्राह्मणों को स्वर्ण, वस्त्र तथा पुष्पमाला से सजी गायों का दान करते थे।

PunjabKesari This method take away your children from evil

ज्योतिष के अनुसार ऐसे दूर करें अपने बच्चों की बुरी बलाएं
कई बार पढ़ाई में काफी प्रयास के बावजूद अच्छी सफलता नहीं मिलती। ऐसे में कुछ उपाय कारगर बताए गए हैं। कहते हैं अगर पढ़ाई में अच्छे नंबर चाहिएं तो एक छोटी इलायची को दूध में उबालकर सात सोमवार किसी गरीब को पिला दीजिए। इससे पढ़ाई का अच्छा फल मिलेगा।

परीक्षा में पहले स्थान पर आने के लिए किसी भी मंदिर में 40 दिनों तक लगातार एक केला प्रतिदिन चढ़ाएं।

मिर्च, राई व नमक को नज़र दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें। चंद्रमा जब राहू से पीड़ित होता है तब नजर लगती है। मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहू का प्रतीक है। इन तीनों को आग (मंगल का प्रतीक) डालने से नजर दोष दूर हो जाता है।

गुरुवार को राई का दान करने से पूरा दिन शुभ रहता है। इसके अलावा नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर का दोष मिट जाता है।

PunjabKesari This method take away your children from evil

बार-बार नजर लगने पर हर मंगलवार की शाम बच्चे के ऊपर से 8 सूखी डंडी वाली मिर्चें 7 बार उल्टा घुमा के आग में जला दें। 

घर को बुरी नज़र से बचाने के लिए गाय के गोबर का एक छोटा सा दीपक बनाकर उसमें पुराने गुड़ की डली और मीठा तेल डालें। फिर ज्योति जलाकर उसे घर के मुख्य द्वार के मध्य में रख दें।

प्रात: काल गुड़ व रोटी गाय को खिलाएं। 

अगर आपके बच्चे नींद से डरकर उठ जाते हैं तो आप किसी भी रविवार अथवा मंगलवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें। बच्चा बुरे स्वप्नों के प्रभाव से दूर होकर आराम से सो सकेगा न तो डरेगा न ही घबराएगा।

PunjabKesari This method take away your children from evil

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!