Movie Review : अक्षय ने जीता सबका दिल, बच्चों को जरूर दिखाएं Ram Setu

Updated: 25 Oct, 2022 06:37 PM

akshay kumar and jacqueline fernande starrer ram setu movie review

फैन्स को दिवाली का उपहार देते हुए अक्षय कुमार की फिल्म रामसेतु आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में अक्षय के लुक और एक्टिंग की भी जमकर तारीफ हो रही हैं।

फिल्म - राम सेतु
निर्देशक - अभिषेक शर्मा
स्टारकास्ट - अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस, नुसरत भरूचा, सत्यदेव और नासिर 
रेटिंग - 4/5 

Ram Setu movie Review: फैन्स को दिवाली का उपहार देते हुए अक्षय कुमार की फिल्म रामसेतु आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में अक्षय के लुक और एक्टिंग की भी जमकर तारीफ हो रही हैं। फिल्म की स्टारकास्ट में अक्षय कुमार (आर्यन कुलश्रेष्ठ), जैकलीन फर्नांडिस (डॉ. सैंड्रा रोबेलो), नुसरत भरूचा (प्रो. गायत्री), सत्यदेव कंचारना (एपी), एम नासिर (इंद्रकांत), प्रवेश राणा (बाली) आदि भूमिकाओं में हैं।

स्टोरी
राम सेतु की कहानी सुप्रीम कोर्ट से शुरू होती है जहां भगवान राम की वानर सेना द्वारा बनाए गए राम सेतु को सिर्फ प्राकृतिक रूप से बना सेतु बताने का दावा किया जाता है। राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार रामेश्वरम से श्रीलंका तक बने सेतु को तोड़ने की याचिका लगाती है जबकि दूसरा पक्ष इसे बचाना चाहता है। इसी बीच विपक्षी पार्टी का एक नेता पुरातत्व विशेषज्ञ आर्यन कुलश्रेष्ठ (अक्षय कुमार ) को रामसेतु की सच्चाई का पता लगाने के मिशन पर भेज  देता है। अब अक्षय किस तरह रामसेतु की सच्चाई का पता लगाता है, यही इस फिल्म में शानदार तरीके से दिखाया गया है।

एक्टिंग
जहां तक एक्टिंग की बात है तो अक्षय कुमार ने पुरातत्व विशेषज्ञ के रूप में जबरदस्त एक्टिंग की है। उन्होंने अपना लुक भी किरदार के हिसाब से अपनाया है। नुसरत भरूचा की एक्टिंग भी जोरदार है। जैकलीन अक्ष्य की अस्सिटेंट बनीं है जिनका अभिनय ठीक-ठाक है। फिल्म में वीएफएकस का भी जमकर प्रयोग किया गया है जो कुछएक स्थानों को छोडक़र ठीक ठीक है। फिल्म में सत्यराज ने सबसे बेहतरीन परफॉरमेंस दी है। सत्य देव की शानदार कॉमेडी आपको लोट पोट कर देगी। 

निर्देशन 
फिल्म का निर्देशन काबिले तारीफ़ है, हालांकि इसे और भी बेहतर किया जा सकता था। फिल्म का बैक ग्राउंड म्यूजिक बहुत सॉलिड है जो इसे और भी ख़ास बनाता है। फिल्म की अच्छी कहानी यकीनन आपको अंत तक बांधे रखेगी। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी दमदार है। धार्मिक आस्था से जोड़कर बनाई गयी इस फिल्म की लोकेशंस का चयन भी शानदार है। हालांकि इसका वीएफएक्स ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाया। एक्शन थ्रिलर जॉनर में बनी इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है। फिल्म के डायलॉग अभिषेक शर्मा और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने लिखे हैं। फिल्म का छायांकन भी अभिषेक शर्मा ने ही किया है। कुल मिलाकर आपको यह फिल्म अपने बच्चों के साथ जरूर देखने जाना चाहिए।

  • Edited By- Jyotsna Rawat

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!