Review: मजेदार और एक्शन पैक्ड है छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान

Updated: 31 May, 2024 12:55 PM

chhota bheem and the curse of damyaan hindi review

यहां पढ़ें कैसी है छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान फिल्म

फिल्म- छोटा भीम और द कर्स (Chhota Bheem and the Curse of Damyaan)
निर्देशक- राजीव चिलाका (Rajiv Chilaka)
कलाकार- अनुपम खेर (Anupam Kher), मकरंद देशपांडे (Makrand Deshpande), संजय बिश्नोई (Sanjay Bishnoi) यज्ञ भसीन  (Yagya Bhasin)
रेटिंग- 3.5*

Chhota Bheem and the Curse of Damyaan- छोटा भीम भारत की सबसे पसंदीदा एनिमेटेड सुपरहीरो सीरीज़ में से एक है। अब, लोकप्रिय किरदार छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान पर आधारित एक लाइव-एक्शन मूवी आज रिलीज़ हुई है। इस मूवी का निर्देशन राजीव चिलाका ने किया है और इसमें अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे, संजय बिश्नोई और यज्ञ भसीन मुख्य किरदारों में नज़र आए हैं। मूवी में दिखाया है कैसे भीम और उसके दोस्त दुष्ट दानव दमयान को अमर होने से रोकने के लिए 1000 साल पहले सोनापुर में समय यात्रा करते हैं।

PunjabKesari

कहानी
कहानी की शुरुआत दानव दमयान के आसन्न उदय से होती है। स्कंदी और तक्षिका दमयान को बुलाने के लिए सोनापुर के खंडहरों की यात्रा करते हैं, लेकिन उन्हें पता चलता है कि उन्हें उसे जगाने के लिए अतीत से एक शुद्ध हृदय और साहसी आत्मा की आवश्यकता है। फिर छोटा भीम ने भेड़ियों से लड़ते हुए अपनी बहादुरी का परिचय दिया।

इस बीच, ढोलकपुर में, कालिया, ढोलू भोलू, छुटकी, जग्गू और राजू अपनी हरकतों से हंगामा मचा रहे हैं। भीम के ढोलकपुर लौटने पर, राजा इंद्रवर्मा भीम और उसके दोस्तों को सोने से भरी भूमि सोनापुर की खोज के लिए एक साहसिक कार्य पर भेजते हैं। हालांकि, वे स्कंदी और तक्षिका के जाल में फंस जाते हैं, जिससे दुष्ट दमयान दुनिया में आ जाता है। अब, भीम को गुरु शंभू की मदद से दमयान को हराना होगा, जिन्होंने 1,000 साल पहले दमयान को हराया था। फिल्म का दूसरा भाग इस बात पर केंद्रित है कि कैसे छोटा भीम और उसके दोस्त दमन की दुष्ट योजनाओं को विफल करने के लिए 1,000 साल पहले समय यात्रा करते हैं।

PunjabKesari

एक्टिंग
फिल्म में बाल कलाकारों के अलावा कई दिग्गज और बड़े कलाकार भी अहम भूमिका में नजर आए हैं। यज्ञ भसीन ने छोटा भीम की भूमिका निभाई है छोटा भीम के रोल में यज्ञ भसीन खूब जंचे है। पूरी एनर्जी के साथ शानदार काम किया है। अनुपम खेर ने गुरु शंभू का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया है, जो व्यापक दर्शकों को पसंद आया। अनुपम खेर इस तरह के अलग तरह के किरदार में खूब जंचे हैं। वहीं इनके अलावा अन्य कलाकार मकरंद देशपांडे, नवनीत कौर, मेघा चिलका और मुकेश छाबड़ा जैसे सहायक कलाकार अपने-अपने किरदारों में खूब जंचे हैं। 

PunjabKesari

निर्देशन
फिल्म का निर्देशन राजीव चिलाका ने किया है। एक्शन और वीएफएक्स से भरपूर यह फिल्म बच्चों को खूब एंटरटेन करने वाली है। यह फिल्म अपने एक्शन से भरपूर दृश्यों, मजेदार दृश्यों, उच्च गुणवत्ता वाले वीएफएक्स के साथ एक परफेक्ट फैमिल मूवी है। वहीं फिल्म के बैकग्राउंड म्यूजिक की बात करें तो राघव सच्चर का संगीत क्लासिक धुनों के साथ फिल्म को और भी रोमांचक बनाता है। फिल्म की कहानी और सीन बेहतरीन है। छोटा भीम और द कर्स ऑफ दमयान एक्शन और पुरानी यादों से भरपूर एक रोमांचकारी फिल्म है। यह कहना गलत नहीं होगा कि राजीव चिलाका ने फिल्म का बेहतरीन निर्देशन किया है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!