Exclusive Interview: The Aam Aadmi Family की Mrs sharma AKA Lubna Salim से ख़ास बातचीत...

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 30 Nov, 2023 12:54 PM

exclusive interview of the aam aadmi family

इस सीरीज़ में बृजेंद्र काला, लुबना सलीम, सुधीर चोबेसी, चंदन आनंद, साधिका सयाल, सचिन कथूरिया और कमलेश गिल अहम भूमिका में नज़र आ रहे हैं।

मुंबई। ‘द आम आदमी फैमिली’ का चौथा सीज़न 24 नवंबर 2023 Zee5 पर रिलीज़ हो चूका है जिसमें हम आम आदमी से जुडी हर चीज़ को देखते है और खुद से जोड़ भी सकते हैं। इस सीरीज़ में बृजेंद्र काला, लुबना सलीम, सुधीर चोबेसी, चंदन आनंद, साधिका सयाल, सचिन कथूरिया और कमलेश गिल अहम भूमिका में नज़र आ रहे हैं और इसका निर्देशन किया है हिमाली शाह, इसी के चलते सीरीज़ में मिसेज शर्मा का किरदार निभाने वाली Lubna Salim ने पंजाब केसरी ग्रुप से ख़ास बातचीत की और दिलचस्प बातें शेयर की।      

PunjabKesari

1 - The Aam Aadmi Family पहले सीज़न से ही दर्शकों को पसंद आ रहा है आपको क्या लगता है कि यह शो आम आदमी और उनके पारिवारिक अनुभवों से कैसे जुड़ पाता है?

 टाइटल खुद ही आपको बता रहा है कि ये आम आदमी फैमिली है, आम आदमी की समस्याएं हैं, क्यूंकि ये इतना कनेक्ट हो रहा है ऑडिएंस से तो इससे ये बात तो पक्की हो जाती है कि सिर्फ आम आदमी ही समझ सकता है आम आदमी की प्रॉब्लम।

2 - आपका किरदार इसमें पूरी तरह से फिट बैठ रहा है तो कैसे की आपने इसकी तैयारी?

आम आदमी को किसी तैयारी की जरूरत ही नहीं पड़ती बस अपने आस पास देखना पड़ता है कि आम महिलाऐं कैसे बर्ताव करती है तो उसी से समझ आ जाता है। मिसेस शर्मा कोई अलग नहीं है वो वही है जो हर घर में एक मां होती है, हर घर की बहु होती है हर घर की ननद होती है हर घर की भाभी है। तो जिस तरह के ऑडिएंस के रिएक्शन हमें मिलते रहते हैं अभी चार सीज़न तक जो मिले हैं उससे एक बात तो समझ में आती है कि क्यूंकि ये हर घर में दिखाई देती हैं इस तरह की महिलाएं, तो हमारी कहानी बड़ी रिलेटेबल हो जाती है। तो इसकी जो तैयारियां हैं वो उस तरह से मुझे नहीं करनी पड़ी, बस थोड़ा सा अपने आप को देखना पड़ा मुझे उस हिसाब से कि सिंपल होना कितना मुश्किल है। जब हम कहते हैं ना कि आम आदमी वो कहना बहुत आसान है लेकिन उसे बतौर एक्टर स्क्रीन पर निभा पाना उतना ही मुश्किल है।  

3 - यह शो रोजमर्रा के कई Family Moments को कैद करता है कोई सीन आपको ऐसा लगा है जो आपकी ज़िंदगी से किसी तरह से जुड़ा हुआ हो?

बहुत सारी ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं जैसे कि अदरक ढूढ़ना। सीन ऐसा था कि मिसेस शर्मा पढ़ाई करके आती हैं तो उनके हस्बैंड सोचते हैं कि वो आई होगी थक के तो मैं उसके लिए चाय बना देता हूँ तो वो अदरक ढूँढ़ते हैं। और सबको पता है  कि जब पति रसोई के अंदर घुसने वाला होता है तो क्या होता है।  अदरक तो मिलता नहीं है फिर जो चाय बनकर आती है वो एकदम फीकी फिर जब वो किचन में जाकर देखती है तो नज़ारा कुछ और ही होता है तो वो जुड़े होते हैं हमारी ज़िंदगी से। ऐसी बहुत सी और भी चीज़ें हैं जैसे इस सीज़न में हमने विंटर सीज़न दिखाया है तो हमने विंटर्स के कपड़े  में हमें बहुत मज़ा आया।  

4 -  Aam Aadmi Family में हमें ड्रामा भी देखने को मिलता है और ह्यूमर भी? तो कैसा था माहौल शूटिंग के टाइम पर?

ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन अच्छा तालमेल होना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर ऑफस्क्रीन आपका अपने को-एक्टर के साथ तालमेल अच्छा नहीं है तो ऑनस्क्रीन पर आउटपुट अच्छी नहीं निकलती।  यहाँ तो हम सारे पहले सीज़न से ही इक्क्ठे है तो एक फैमिली जैसा माहौल बन गया था।  तो उसमें परफॉर्म करना थोड़ा आसान हो गया हमारे लिए।  और जो हमारा बच्चा है चंदन क्यूंकि ये दिल्ली से है तो जब भी मुंबई से दिल्ली जाते थे तो वो हमें वहां की मशहूर चीज़ों के बारे में बताता ही रहता था। सेट पर तो हम बहुत ही मस्ती करते थे। 

5 - जो आपकी onscreen फैमिली दिखाई गई है वो एकदम Real लग रही है तो केमिस्ट्री कैसे सेट बैठी ? स्पेशली यंगस्टर्स के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा था? 

यंगस्टर्स में एक बहुत ख़ास बात है उनका फोकस और उनका डिसिप्लिन।  और हम तो जितनी उनसे एनर्जी मिलती थी वो उनसे ले लेते थे और जब हम एकसाथ काम कर रहे थे तो मेरे लिए तो कभी भी ऐसा नहीं था कि वो मुझसे छोटा है क्यूंकि वो जिस पोजीशन पे है उसने वो पोजीशन कमाया है।  स्पेशली राइटर और डायरेक्टर जिन्होंने जी जान लगाकर इस्पे काम किया फिर वो हमें दे रहे हैं कि हम इसपर काम करें।  तो हमारा ये फ़र्ज़ बनता है कि जिस तरह से वो चाहें उस तरह से हम परफॉर्म करें और काम करने में मुश्किल बिलकुल नहीं आई क्यूंकि मुझे कभी लगा ही नहीं कि मैं अभी बड़ी हुई हूँ।  

6 - आपको खुद को इससे क्या सीखने को मिला और आम आदमी को आप क्या मैसेज देना चाहेंगे?

मुझे मिसेज़ शर्मा ने बहुत सारी चीज़ें सिखाई हैं सबसे बड़ी बात तो उन्होंने मुझे पेशंस सिखाया है।  इस किरदार ने सबसे बड़ा चैलेन्ज ही मुझे ये दिया था कि मैं इसे इतना सिंपल बना दूँ कि लोग समझे कि ये उन्ही की कहानी है।  मिसेज़ शर्मा से फॅमिली वैल्यूज सीखना बहुत ज़रूरी है।  कहीं कहीं तो मुझे लगता है कि मैं भी मिसेज शर्मा जैसी ही हूँ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!