Web Series Review: एक रहस्मय बीमारी से लड़ती लाखों जिंदगियां, रोंगटे खड़े कर देगा Kaala Paani का राज

Edited By Varsha Yadav,Updated: 18 Oct, 2023 09:10 AM

mona singh and ashutosh gowariker starrer kaala paani review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है मोना सिंह और आशुतोष गोवारिकर की वेब सीरीज 'काला पानी'...

वेब सीरीज- काला पानी (Kaala Paani)
डायरेक्टर- समीर सक्सेना (Sameer Saxena) और अमित गोलानी (Amit Golani)
स्टारकास्ट- मोना सिंह  (Mona Singh), आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker),अमेय वाघ (Amey Wagh)
OTT- Netflix India
रेटिंग- 4

Kaala Paani: अगर आप ड्रामा सीरीज देखने के शौकीन हैं तो नेटफ्लिक्स पर 18 अक्टूबर से मोना सिंह और आशुतोष गोवारिकर स्टारर वेब सीरीज 'काला पानी' स्ट्रीम हो रही है। समीर सक्सेना और अमित गोलानी द्वारा निर्देशित इस सीरीज में मोना और आशुतोष के अलावा अमेय वाघ, आरूशी शर्मा, राधिका मेहरोत्रा, चिन्मय मंडलेकर और पूर्णिमा इंद्रजीत जैसे बेहतरीन एक्टर्स मुख्य भूमिका हैं। यह सीरीज प्राकृतिक नजारों के बीच आपको एक ऐसे रहस्यमय सफर पर ले जाएगी, जहां हर कदम पर एक नई मुसीबत मुंह बाए खड़ी है। आइए जानते हैं इसकी कहानी....

कहानी
अंडमान निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में 'स्वराज महोत्सव' होने जा रहा है, जिसके लिए हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण और हिन्द महासागर में स्थित इस जगह एक भयानक अनहोनी होने वाली है, जिसका अंदाजा यहां किसी को नहीं है, सिवाय डॉक्टर सौदामिनी सिंह (मोना सिंह) के। तीन अलग-अलग अस्पतालों में 11 मरीज भर्ती हैं, जिन्हें हल्का बुखार, सिर दर्द और गर्दन पर ब्लैक रैशेज के निशान हैं। पिछली स्टडी से सौदामिनी को मालूम होता है कि 1989 में पोर्ट ब्लेयर में एक बीमारी फैली थी, जिससे संक्रमित होने वाले व्यक्तियों के गले पर भी ब्लैक रैशेज होते थे। निगरानी में रखे सभी मरीज धीरे-धीरे ठीक हो जाते हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाता है। हालांकि यहां परेशानी खत्म नहीं हुई बल्कि ये तो सिर्फ शुरुआत है।

सौदामिनी को अंदेशा है कि 1989 में फैली बीमारी दोबारा से अपना सिर उठा रही है। वह राज्य गवर्नर से स्वराज फेस्टिवल कैंसिल करने की गुजारिश करती है लेकिन अपर्याप्त जानकारी के कारण उसकी बात नहीं सुनी जाती। बाद में सौदामिनी को पता चलता है कि जेनकिंस लेक (jenkins lake) का पानी संक्रमित है। जिससे यह खतरनाक बीमारी फैल रही है और इस लेक के पानी का इस्तेमाल पोर्ट ब्लेयर के वॉटर प्रोजेक्ट के लिए किया जा रहा है। इससे पहले कि सौदामिनी कुछ कर पाए उसकी मौत हो जाती है। अब क्या पोर्ट ब्लेयर के लोग इस भंयकर बीमारी से बच पाएगें? सरकार और प्रशासन मिलकर इसके लिए क्या करेंगे? यह जानने के लिए आपको ये सीरीज देखनी होगी। 

एक्टिंग
मोना सिंह हमेशा से अपनी बेहतरीन और जीवंत एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। डॉ. सौदामिनी के किरदार को भी उन्होंने शानदार तरीके से निभाया है। बेशक इस सीरीज में उनका रोल कम है लेकिन फिर भी वह अंत तक याद रहती हैं। वहीं मशहूर निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने गर्वनर से रूप में बढ़िया एक्टिंग की है। 'लगान' और 'स्वदेश' जैसी फिल्मों का डायरेक्शन करने के साथ वह एक लाजवाब एक्टर भी हैं। इनके अलावा 'असुर' वेब सीरीज में रसूल शेख का किरदार निभाने वाले अमेय वाघ ने भी पुलिस ऑफिसर के रूप में बढ़िया काम किया है। बाकी कलाकारों का काम भी अच्छा है।

डायरेक्शन
इस सीरीज का डायरेक्शन समीर सक्सेना और अमित गोलानी ने किया है। वेब सीरीज से दर्शकों को जोड़ने के लिए उन्होंने इसमें सभी चीजें जोड़ने का प्रयास किया है, जो आपको इसे बीच में छोड़ने की इजाजत नहीं देगा। हर सीन को रोमांचक बनाने की भरपूर कोशिश की गई है। बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ मौजूदा सिचुएशन को अच्छी तरह रिलेट किया गया है। एडिटिंग भी जबरदस्त है लेकिन सीरीज के एपिसोड की समय सीमा बहुत ज्यादा है। इसे थोड़ा कम किया जा सकता था। अगर आप थ्रिल और सस्पेंस कंटेंट देखने के शौकीन हैं तो 'काला पानी' को देख सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!