फिल्म 'लाल अयोध्या' का टाइटल हुआ लांच, सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी और निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह रहे उपस्थित

Edited By Varsha Yadav,Updated: 19 Apr, 2024 04:52 PM

the title of the film  lal ayodhya  was launched

हाल ही में बॉलीवुड फिल्म लाल अयोध्या का टाइटल लांच किया गया जहाँ उपस्थित फिल्म सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी फिल्म की कहानी सुनकर भावुक हो गए।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  हाल ही में बॉलीवुड फिल्म लाल अयोध्या का टाइटल लांच किया गया जहाँ उपस्थित फिल्म सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी फिल्म की कहानी सुनकर भावुक हो गए।  फिल्म का निर्देशन दुष्यंत प्रताप सिंह को बधाई देते हुए उन्होंने कहा वाकई में यह फिल्म जब रिलीज़ होगी तो दर्शकों को भावुक कर देगी, साथ ही उन्होंने फिल्म के निर्माता अमरजीत मिश्रा फिल्म के निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह का हौसला बढ़ाते हुए फिल्म का टाइटल पोस्टर लांच किया। 

 

मीडिया को इंटरव्यू देते हुए फिल्म के निर्माता और लेखक अमरजीत मिश्रा ने बताया कि इस वह इस कहानी पर लगभग पिछले 5 वर्षों से काम कर रहे हैं।  उनका कहना है कि इस विषय पर उनका अनुसंधान न सिर्फ पुस्तकों, न्यूज़ समाचारों, व व्यक्तिगत लोगों से मुलाकात ऊपर आधारित है बल्कि वह खुद कारसेवक की भूमिका सक्रिय रूप से निभा चुके हैं। मिश्रा ने कहा की वह स्वयं भी इस घटना के साक्षी रहे हैं इस वजह से उनकी जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

 

फिल्म के निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह ने कहा कि वह खुद को खुशनसीब मानते हैं कि इस तरह की कहानी को निर्देशित करने का मौका उन्हें मिल रहा है, और उन्होंने यह आश्वासन दिया कि वह इस कहानी के साथ पूर्ण न्याय करेगे। वह पहले भी कई फिल्मों और वेब सीरीज का निर्देशन कर चुके हैं, जिन्होंने दर्शकों के बीच काफी अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की है।  उन्होंने लाल अयोध्या पर विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी।  उन्होंने बताया की फिल्म की शूटिंग लखनऊ, अयोध्या और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्रस्तावित है।   फिल्म की सबसे बड़ी ताकत फिल्म की पटकथा है क्योंकि इस फिल्म के द्वारा दर्शकों को कहानी रहस्यमई जानकारियां प्राप्त होगी. इसी के साथ फिल्म का म्यूजिक बॉलीवुड के प्रसिद्ध म्यूजिक कंपोजर आनंद शर्मा द्वारा दिया जा रहा है जो इस फिल्म फिल्म में चार चांद लगा देगा।

 

पहलाज निहलानी ने बातचीत में कहा कि अयोध्या विषय पर पूर्व में भी कई फिल्में बनी है. आगामी वर्षों में भी कई फिल्में प्रस्तावित है, लेकिन इस फिल्म की कहानी जब निर्माता और निर्देशक ने उन्हें सुनाई तो वह द्रवित हो गए और उन्हें उम्मीद नहीं पूरा विश्वास है कि इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक इस सब्जेक्ट के साथ न्याय करेंगे।

 

देश के माहौल को देखते हुए कुछ लोग शायद इस तरह की फिल्मों को प्रोपेगेंडा बोल सकते हैं, लेकिन जिस तरह निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह ने बताया कि फिल्म लाल अयोध्या किस प्रकार अन्य फिल्मों से भिन्न होगी, वाकई में वह दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए काफी है। देखना यह है कि एक तरह भगवान श्री राम और अयोध्या को लेकर बड़े मेकर्स की आदिपुरुष जैसी फ़िल्में दर्शकों के दिलों में जगह नहीं बना पा रही है, वहीँ दूसरी तरफ क्या इन क्रिएटिव फिल्म मेकर्स का जादू दर्शकों पर काम कर पायेगा या नहीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!