बकरी और फल भी कोरोना की चपेट में, वैज्ञानिकों में मचा हड़कंप

Edited By Tanuja,Updated: 04 May, 2020 05:30 PM

goat fruit test ve for coronavirus in tanzania

कोरोना वायरस का कहर सिर्फ इंसानों पर ही नहीं बरस रहा बल्कि जानवर भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं । चमगादड़ों, कुत्तों और बिल्लियों के ...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का कहर सिर्फ इंसानों पर ही नहीं बरस रहा बल्कि जानवर भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं । चमगादड़ों, कुत्तों और बिल्लियों के बाद अब कोरोना का नया शिकार है बकरी फल! एक अफ्रीकी देश में बकरी और फलों के कोरोना पॉ़जिटिव पाए जाने के बाद शोधकर्ताओं में हड़कंप मच गया है। ये देश है तंजानिया जहां रविवार को एक बकरी और एक विशेष प्रकार के फल पॉपॉ में कोरोना वायरस के होने की पुष्टि हुई । इसके बाद वैज्ञानिकों के लिए एक नई खड़ी हो गई है। 

PunjabKesari

बकरी और फलों के कोरोना पॉ़जिटिव पाए जाने के बाद देश के राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने कहा कि टेस्ट किट सही नहीं है, इसकी जांच होनी चाहिए। हालांकि, कुछ दिनों पहले ही तंजानिया में राष्ट्रपति मागुफुली द्वार कोरोना वायरस के मामले छिपाने के लिए दुनिया भर से काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी थी क्योंकि उस समय मामले छिपाने के साथ-साथ मागुफुली ने अपने देशवासियों से एक ऐसी बात कही जिसपर लोग उनका मजाक उड़ा रहे थे। उन्होंने कहा था कि आप लोग प्रार्थना कीजिए कि वायरस आप पर हमला न करे। राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने कहा कि हमारे यहां विदेश से कोरोना वायरस क टेस्ट किट आई हैं उसमें गड़बड़ हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कैसे हो सकता है कि पॉपॉ फल और बकरी कोरोना पॉजिटिव हों।

PunjabKesari

इसके बाद राष्ट्रपति मागुफुली ने अपने यहां की सेनाओं को कहा है कि टेस्ट किट की जांच कराएं क्योंकि जांच करने वाले लोगों ने इंसानों के अलावा जानवरों के भी सैंपल जमा किए थे। ये सैंपल बकरी, पॉपॉ फल और भेड़ से लिए गए थे। इस सैंपल को इंसानों के नाम और उम्र दिए गए थे। इसके बाद सैंपल को जांच के लिए तंजानिया लेबोरेटरी में भेजा गया था. जहां जांच में बकरी और पॉपॉ फल कोरोना पॉजिटिव निकले। अब राष्ट्रपति मागुफुली कह रहे हैं कि इस जांच में आई गड़बड़ी से ये पता चलता है कि हमारे यहां बहुत से लोग कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। लेकिन हमें इस बात की दोबारा जांच करानी होगी।

PunjabKesari

रविवार तक तंजानिया में कोरोना वायरस के कुल 480 मामले थे। जबकि, वायरस के संक्रमण की वजह से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन देश की राजधानी डार-ए-सलाम के प्रशासन की तरफ से हर दिन का कोरोना बुलेटिन भी जारी नहीं होता।राष्ट्रपति मागुफुली ने कहा कि वो एक प्लेन मैडागास्कर भेज रहे हैं ताकि वहां से हर्बल दवा ला सकें जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण ठीक होने का दावा किया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!