पाकिस्तान में मानसून की बारिश से 6 लोगों की मौत, कई लापता

Edited By Tanuja,Updated: 05 Jul, 2022 03:35 PM

monsoon rains lash pakistan 6 killed in country s southwest

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत गिरने से महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम...

इंटरनेशनल डेस्कः  दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत गिरने से महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। एक प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एजेंसी के एक बयान के अनुसार, आशंका है कि मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है क्योंकि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के दूरदराज के इलाकों में रात को अचानक आई बाढ़ से कई लोग लापता हो गए।

 

अधिकारियों का कहना है कि सोमवार से शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा, जिससे बलूचिस्तान में दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। जून के बाद से वर्षा जनित घटनाओं में 38 लोगों की जान गई है और बलूचिस्तान सहित पूरे पाकिस्तान में 200 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सप्ताहांत में भारी बारिश के बीच एक बस सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सवार 19 लोग मारे गए। पाकिस्तान में हर साल मानसून की मौसमी बारिश के कारण आई बाढ़ में दर्जनों लोग मारे जाते हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!