पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पेशावर मस्जिद हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 07 Feb, 2023 04:47 PM

people in kp protest against peshawar attack resurgence of militancy

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को शांति की मांग करते हुए हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों क्षेत्र में उग्रवाद के पुनरुत्थान के खिलाफ...

पेशावर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को शांति की मांग करते हुए हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों क्षेत्र में उग्रवाद के पुनरुत्थान के खिलाफ प्रदर्शन किया और पेशावर के पुलिस लाइंस क्षेत्र में  मस्जिद पर हाल ही में हुए क्रूर हमले की निंदा की।। पाकिस्तान स्थित डॉन अखबार के अनुसार लोगों ने मोहमंद, मलकंद, लक्की मारवात और अन्य क्षेत्रों में 'उलासी पासून' (सार्वजनिक विद्रोह) के नारे के तहत शांति रैलियां आयोजित की। मोहमंद रैली में भाग लेने वाले नेताओं में पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के नेता मंजूर पश्तीन और अवामी नेशनल पार्टी के प्रांतीय महासचिव सरदार हुसैन बाबाक शामिल थे।

 

रैली में भाग लेने वालों में ज्यादातर युवा थे जो सफेद झंडे, तख्तियां और बैनर लिए हुए थे, जो सरकार से उग्रवाद को खत्म करने और स्थायी शांति सुनिश्चित करने की मांग कर रहे थे। इस मौके पर किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के नेता पश्तीन ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उग्रवाद और बिगड़ती कानून व्यवस्था ने बच्चों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और आदिवासी बुजुर्गों सहित समाज के हर वर्ग को प्रभावित किया है।

 

पश्तीन ने डॉन के हवाले से कहा, "पख्तून क्षेत्र में युद्ध के दौरान हर राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं ने अपने जीवन का बलिदान दिया है।" पश्तूनों को एक साजिश के तहत विभाजित किया गया था, उन्होंने अपने समुदाय के व्यापक हित में एकता दिखाने का आग्रह किया।उन्होंने कहा, "केवल मोहमंद आदिवासी जिले के मोमंद गत इलाके में कम से कम तीन दर्जन लोग मारे गए हैं।" इस बीच, अशांत खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने बुधवार को प्रांत में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रांत के इतिहास में पुलिस द्वारा किया गया यह पहला ऐसा विरोध था। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में पुलिस अधिकारियों के समूहों को बढ़ती आतंकवादी घटनाओं के खिलाफ नारे लगाते हुए दिखाया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!