पाक प्रधानमंत्री शहबाज चीनी नागरिकों के लिए बलूचों के आगे गिड़गिड़ाए

Edited By Tanuja,Updated: 26 Jun, 2022 05:29 PM

shahbaz pleaded in front of baloch for chinese citizens

अशांत बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर में चीनी निवेशकों समेत विदेशी निवेशकों की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बेहद चिंतित...

इस्लामाबाद: अशांत बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर में  चीनी निवेशकों समेत विदेशी निवेशकों की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बेहद चिंतित हैं। शहबाज ने ग्वादर के लोगों से उन चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया, जो गरीब लेकिन संसाधन संपन्न प्रांत के विकास के लिए भारी निवेश कर रहे हैं। ग्वादर चीन द्वारा विकसित और संचालित रणनीतिक बंदरगाह के लिए जाना जाता है, जहां हाल ही में चीनी श्रमिकों सहित विदेशी नागरिकों पर आतंकवादी हमले हुए हैं।

 

अप्रैल में प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज ने शुक्रवार को दूसरी बार क्षेत्र का दौरा किया और ग्वादर बिजनेस सेंटर में मछुआरों व अन्य लोगों की एक सभा को संबोधित किया। समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर के अनुसार शरीफ ने लोगों से कहा कि मित्र देश पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराना उनकी जिम्मेदारी है।

 

उन्होंने कहा “चीन, सऊदी अरब, यूएई, तुर्की, कतर और अन्य देश 75 वर्षों से पाकिस्तान को वित्तीय और राजनयिक मदद व सहयोग दे रहे हैं और देश को मुश्किल समय से बाहर निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा, ''अगर हम उनके निवेशकों, इंजीनियरों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, तो वे वापस चले जाएंगे।''

 

पाकिस्तान में उद्योगों पर आर्थिक मार पड़ी है। पाकिस्तानी सरकार ने उद्योगों पर 10 फीसदी का सुपर टैक्स लगाया है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल वे शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान IMF से महत्वपूर्ण फंडिंग को फिर से शुरू करने के सौदे से पहले 400 अरब पाकिस्तानी रुपए यानी 1.93 बिलियन डॉलर से ज्यादा जुटाने के लिए उद्योंगों पर एक साल के लिए अतिरिक्त 10 फीसदी टैक्स लगाएगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!