मरियम नवाज की मांग-इमरान की पार्टी PTI से "आतंकवादी संगठन" जैसे व्यवहार करे पाक सरकार

Edited By Tanuja,Updated: 18 Mar, 2023 05:06 PM

treat imran khan s party as terrorist organisation  maryam nawaz

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने  लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गठबंधन सरकार से मांग की कि...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने  लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गठबंधन सरकार से मांग की कि इमरान खान की  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी को "आतंकवादी संगठन" घोषित किया जाए।  मरियम नवाज  ने कहा कि सरकार को PTI के अध्यक्ष इमरान खान के साथ उसी तरह से व्यवहार करना चाहिए, जैसे वह एक आतंकवादी संगठन से करती है। उन्होंने कहा, "जिस तरह से सरकार, राज्य एक प्रतिबंधित संगठन, एक आतंकवादी संगठन से निपटता है, इमरान खान से उसी तरह निपटा जाना चाहिए।  

 

मरियम नवाज ने आगे कहा कि PTI के अध्यक्ष अब सरकार के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनकी सभी रणनीति विफल हो गई है। उन्होंने कहा, "सरकार को उनके साथ उसी तरह से पेश आना चाहिए, जैसे वह आतंकवादियों से निपटती है। "  मरियम नवाज का यह बयान इमरान खान के तोशखाना मामले में अपनी गिरफ्तारी का विरोध करने और सैकड़ों समर्थकों से घिरे अपने जमान पार्क स्थित आवास के अंदर से पुलिस और रेंजर्स को चुनौती देने के बाद आया है।
 मरियम ने कहा, "विदेशी फंडिंग मामले के बाद इसमें कोई संदेह नहीं है कि इमरान  पाकिस्तान में नागरिक अशांति और अराजकता फैलाना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, "आतंकवादी जब आतंकवाद को अंजाम देने की योजना बना रहे होते हैं तो क्या करते हैं? वे गुफाओं में छिप जाते हैं और वहीं से आदेश पारित करते हैं।"

 

मरियम ने यह भी कहा कि राजनीतिक और लोकतांत्रिक आंदोलनों ने हमेशा देखा है कि राजनीतिक नेता या पार्टी प्रमुख सामने से नेतृत्व करते हैं। वह सबसे आगे रहते हैं और लोग उनके पीछे खड़े हो जाते हैं। मरियम ने कहा कि केवल आतंकवादी संगठनों में "एक गुफा से" आदेश दिए जाते हैं। जमान पार्क में भी कुछ ऐसा ही हो रहा था। तोशखाना मामले में खान को गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्तानी पुलिस बल जमान पार्क स्थित उनके आवास पर गया था, जिसके बाद कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!