G20 पर बड़ी जिम्मेदारी, 180 देशों को चिंताएं दूर होने की उम्मीद: जयशंकर

Edited By Tanuja,Updated: 19 Feb, 2023 12:39 PM

180 countries expect g20 countries to address their concerns jaishankar

ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को रायसीना सिडनी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि G-20 के सदस्यों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी...

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को रायसीना सिडनी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि G-20 के सदस्यों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि दुनिया के देश उनसे अपनी चिंताओं को दूर करने और हल करने की उम्मीद करते हैं। जी20 की अध्यक्षता पर एस जयशंकर ने कहा कि यह एक असाधारण अवसर और एक बड़ा सम्मान है। 

 

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा समय है जब आपके पास एक निश्चित संयोजक शक्ति, एजेंडा को आकार देने का अवसर होता है, लेकिन यह विश्व राजनीति का एक विशेष मोड़ भी है।""आज बाकी दुनिया उम्मीद करती है कि G20 उनकी चिंताओं को दूर करेगा। बाकी दुनिया लगभग 180 देश हैं। उनके पास वास्तविक समस्याएं हैं, गंभीर समस्याएं हैं, गहरी चिंताएं हैं और वे G20 को दुनिया की शीर्ष 20 अर्थव्यवस्थाओं को दिखाने के लिए सोचते हैं। 

 

उन्होंने कहा "हमारी आशा G20 को जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में प्रयास करना है। और G20 को मूल रूप से आर्थिक विकास और वैश्विक विकास का कार्य सौंपा गया है और हम इसे बाकी दुनिया से भावना या वाइब के रूप में नहीं कर रहे हैं। हमने इसे जनवरी में व्यावहारिक अनुभवजन्य अभ्यास के रूप में किया था " ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!