एमसीडी का सिविक सेंटर बन गया युद्ध का मैदान, आपस में भिड़ गए AAP और BJP के पार्षद, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By Yaspal,Updated: 24 Feb, 2023 08:49 PM

aap and bjp councilors clashed with each other know what is the whole matter

दिल्ली एमसीडी का सिविक सेंटर शुक्रवार को अचानक युद्ध के मैदान तब्दील हो गया। एमसीडी के सिविक सेंटर से लोकतंत्र को शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं

नेशनल डेस्कः दिल्ली एमसीडी का सिविक सेंटर शुक्रवार को अचानक युद्ध के मैदान तब्दील हो गया। एमसीडी के सिविक सेंटर से लोकतंत्र को शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। दरअसल, एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई और रिजल्ट को लेकर आप और भाजपा के पार्षद आपस में भिड़ गए। रात करीब साढ़े सात बजे सिविक सेंटर में आप और भाजपा के पार्षदों के बीच जमकर लात घूंसे चले। महिला पार्षदों पर भी हमला किया गया। कई महिला पार्षदों के चोटें आईं हैं। इतना ही नहीं पार्षदों ने एक दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकना शुरू कर दीं। दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच ऐसा गदर मचा कि कई पार्षदों को लहुलुहान कर दिया। कई पार्षदों को गंभीर चोटें आईं हैं। आप आदमी पार्टी और भाजपा अब इस मामले में एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।
PunjabKesariबता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद एमसीडी के मेयर के लिए 22 फरवरी को चुनाव हुए थे। आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय को दिल्ली का मेयर चुना गया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की मेयर उम्मीदवार रेखा गुप्ता को 26 मतों से हराया। शैली के पक्ष में 150 पार्षदों ने वोट डाला था, जबकि रेखा गुप्ता को 134 वोट मिले थे। इसके बाद डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ और आम आदमी पार्टी के आले मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर चुने गए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं होती। अब सारा खेल यहीं से शुरू होता है। दरअसल, मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के लिए चुनाव होना था। स्टैंडिंग कमेटी के लिए 22 फरवरी को ही चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई थी और 24 फरवरी आते-आते एमसीडी का सिविक सेंटर दंगल का अखाड़ा बन गया।
PunjabKesari
‘22 फरवरी को क्या हुआ’
मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हुई। इस दिन भी जमकर दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच हाथापाई हुई थी। एक-दूसरे के ऊपर पानी की बोतलें फेंकी गईं थी। हंगामे के कारण एमसीडी की कार्रवाई को कई बार स्थगित किया गया। इतना ही नहीं एमसीडी की कार्रवाई रुक रुककर पूरी रात तक चलाया गया लेकिन स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव नहीं हो पाया। चुनाव के लिए 23 फरवरी को फिर से सिविक सेंटर में कार्रवाई शुरू हुई। दिनभर हंगामे के बाद चुनाव नहीं हो पाया। इस दौरान आप और भाजपा ने एक दूसरे पर जमकर आरोप मढ़े। आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपाई गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। उधर, भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि गुंडे मारपीट पर उतर आए हैं।
PunjabKesari
24 फरवरी को फिर हंगामा
दिल्ली एमसीडी में 24 फरवरी को दिनभर चुनाव की प्रक्रिया चलती रही। दिन में स्टैंडिंग कमेटी के लिए वोटिंग प्रक्रिया पूरी हो गई। वोटिंग के बाद अब बारी आई. चुनाव परिणाम की। यहां फिर से ड्रामा शुरू हो गया। स्टैडिंग कमेटी के रिजल्ट को लेकर आप और भाजपा के पार्षद आपस में भिड़ गए। सिविक सेंटर मे जमकर धक्कामुक्की हुई। बात धक्कामुक्की तक ही सीमित नहीं रही। दोनों दलों के पार्षदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। एक दूसरे को जमकर उठापटक की गई। हालात इतने खराब हो गए कि कई पार्षदों और महिला पार्षदों को गंभीर चोटें आईं हैं और लहुलुहान हो गए। एक पार्षद को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बात इतनी बिगड़ गई कि मेयर शैली ओबेरॉय को एस्कॉर्ट कर कैबिन में ले जाया गया।
PunjabKesari
‘शैली ओबेरॉय रिजल्ट में कर रहीं गड़बड़ी’
भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि मेयर शैली ओबेरॉय स्टैंडिंग कमेटी के रिजल्ट में धांधली कर रही हैं। भाजपा का कहना है कि आप और भाजपा के तीन-तीन पार्षद स्टैंडिंग कमेटी के लिए चुने गए हैं। लेकिन शैली ओबेरॉय एक वोट को कैंसिल करना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि शैली के इस फैसले से चुनाव अधिकारी संतुष्ट नहीं है और वोट को सही बता रहे हैं। लेकिन शैली ओबेरॉय वोट को कैंसिंल करने का दवाब बना रही हैं। यह ड्रामा करीब तीन घंटे तक चलता रहा। रिजल्ट को लेकर आप और भाजपा के बीच नौक-झौंक चलती रही। इस बीच एक भाजपा पार्षद आगे बढ़ा और वोट के लिए बनाया गए रूम को गिराने लगा। भाजपा के पार्षद को आगे बढ़ता देख आम आदमी पार्टी के पार्षद भी टूट पड़े और फिर जमकर हाथापाई और लात-घूंसे चले।
PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!