विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के नेता ने इस पद से दिया इस्तीफा

Edited By Yaspal,Updated: 03 Feb, 2023 05:23 PM

big blow to congress in karnataka before assembly elections

कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को पार्टी की चुनाव घोषणापत्र समिति से इस्तीफा दे दिया। इस घटनाक्रम से पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर अंदरूनी कलह उजागर होती है

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी परमेश्वर ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को पार्टी की चुनाव घोषणापत्र समिति से इस्तीफा दे दिया। इस घटनाक्रम से पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर अंदरूनी कलह उजागर होती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और केपीसीसी के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में हुई घोषणापत्र समिति की बैठक में परमेश्वर अनुपस्थित रहे, जबकि इस बैठक का आयोजन राज्य चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम निर्णय लेने के लिए किया गया था।

यह कर्नाटक कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि परमेश्वर राज्य कांग्रेस के बहुत बड़े नेता हैं और एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। परमेश्वर का इस्तीफा सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच चल रहे मतभेदों के बीच हुआ है और दोनों नेताओं के बीच विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद को लेकर अंदरूनी कलह शुरू हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार, हालांकि पार्टी के शीर्ष नेता स्थानीय नेताओं के संपर्क में हैं और विधानसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!