बेलगावी में कर्नाटक सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- कांग्रेस के नेता मिलकर करेंगे बीजेपी का सूपड़ा साफ

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Mar, 2023 04:40 PM

congress leaders together will clean up bjp s mess rahul gandhi in belagavi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार' होने का आरोप लगाया और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के सभी नेता मिलकर चुनाव लड़ेंगे और भाजपा का सूपड़ा साफ किया जाएगा।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार' होने का आरोप लगाया और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के सभी नेता मिलकर चुनाव लड़ेंगे और भाजपा का सूपड़ा साफ किया जाएगा। उन्होंने यहां एक जनसभा में युवाओं से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 लाख रोजगार का सृजन होगा और खाली पड़े ढाई लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा।

बोम्मई सरकार देश की ‘सबसे भ्रष्ट सरकार'
कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि कर्नाटक के सभी लोगों का कहना है कि बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली सरकार देश की ‘सबसे भ्रष्ट सरकार' है और लोग भाजपा को सत्ता से हटाना चाहते हैं। राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह देश सबका है, दो तीन चुने हुए लोगों का नहीं है, अडाणी जी का नहीं है। यह देश किसानों, गरीबों और मजदूरों का हैं।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘कर्नाटक के युवाओं ने हमें कुछ संदेश दिया। पहला यह कि इस प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता, प्रदेश की सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे सकती...यहां सब लोगों ने कहा कि कर्नाटक की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है, यह 40 प्रतिशत कमीशन सरकार है।

यहां कुछ भी काम करवाना है, 40 प्रतिशत कमीशन देना होता है।'' उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के एक विधायक के बेटे को पकड़ा गया जिसके पास से आठ करोड़ रुपये बरामद हुए।'' राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘मैंने संसद में अडाणी जी के बारे में भाषण दिया कि सारे उद्योग उनके हवाले किए जा रहे हैं। यही काम कर्नाटक में हो रहा है। चुने हुए लोगों, जो भाजपा सरकार के मित्र हैं, पूरा फायदा दिया जाता है।''

10 लाख युवाओं को रोजगार देगी कांग्रेस 
कांग्रेस नेता ने दावा किया, ‘‘सरकार बनने पर हर स्नातक युवा को दो साल के लिए तीन हजार रुपये मासिक दिए जाएंगे, डिप्लोमाधारी युवाओं को दो साल साल के लिए हर महीने 1500 रुपये प्रदान किए जाएंगे।'' उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार 10 लाख युवाओं को पांच साल के भीतर रोजगार देगी, ढाई लाख सरकारी रिक्तियों को भरा जाएगा। उन्होंने महिलाओं और गरीब परिवारों के लिए भी वादे किए।

कांग्रेस इस चुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ करेगी
राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार को एससी-एसटी आरक्षण को बढ़ाने वादा पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हम साथ चुनाव लड़ेंगे, सब मिलकर लड़ेंगे और कांग्रेस इस चुनाव में भाजपा सरकार का सूपड़ा साफ करेगी क्योंकि भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन की सरकार है...जनता इस सरकार को हटाना चाहती है। भाजपा को हम मिलकर हराएंगे।'' राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा' का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘इस यात्रा ने देश को भाईचारे का संदेश दिया है। लाखों लोगों ने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकानें खोलीं। यही हमारा हिंदुस्तान है।'' कर्नाटक में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!