पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा को SC की फटकार पर बोली कांग्रेस- अब तो BJP का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Jul, 2022 02:59 PM

congress took a jibe at bjp on sc remarks regarding nupur sharma

कांग्रेस ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को फटकार लगाए जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अदालत ने सही कहा है

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को फटकार लगाए जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अदालत ने सही कहा है कि इस प्रकरण में भावनाएं भड़काने के लिए सिर्फ नूपुर जिम्मेदार हैं और ऐसे में भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए।

 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से ‘विभाजनकारी विचाधाराओं' के खिलाफ लड़ने के कांग्रेस के संकल्प को बल मिला है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने बिल्कुल सही कहा कि भाजपा की प्रवक्ता देश में भावनाएं भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार हैं और उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

 

रमेश के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आईना दिखाया है तथा भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ‘‘व्यथित करने वाली'' टिप्पणी को लेकर उन्हें शुक्रवार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस बयान के कारण देशभर में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं और इसने लोगों की भावनाओं को भड़काया।

 

कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की। उसने कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। टेलीविजन पर प्रसारित एक बहस के दौरान पैगंबर के खिलाफ की गई नूपुर शर्मा की टिप्पणी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हुए थे और कई खाड़ी देशों ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। भाजपा ने बाद में शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!