राहुल के समर्थन में ‘संसद मार्च' निकालेगी फिशरमैन कांग्रेस, खरगे और वेणुगोपाल सहित कई सांसद होंगे शामिल

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Mar, 2023 07:04 PM

fisherman congress will take out parliament march in support of rahul

कांग्रेस के प्रकोष्ठ अखिल भारतीय फिशरमैन कांग्रेस राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए आगामी सोमवार को ‘संसद मार्च' करेगी।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के प्रकोष्ठ अखिल भारतीय फिशरमैन कांग्रेस राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए आगामी सोमवार को ‘संसद मार्च' करेगी। संगठन के प्रमुख एस आर्मस्ट्रांग फर्नांडो की ओर से जारी बयान मुताबिक, इस मार्च में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा पार्टी के कई सांसद शामिल होंगे।

बयान में कहा गया है, ‘‘राहुल गांधी हमेशा मछुआरा समुदाय के हितों के लिए खड़े रहे हैं। राहुल गांधी को जिस तरह से धमकाने का प्रयास हो रहा है, उसका देश के गरीबों और मछुआरों पर भी असर हुआ है।'' कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है। इसके मद्देनजर उनको गत शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया था।

राहुल को अयोग्य करार देना लोकतंत्र का काला दिन
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा सदस्यता से राहुल का अयोग्य ठहराया जाना भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन था। खरगे ने कहा कि गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करने की शुरुआत से लेकर पूरे मामले में ‘हेराफेरी' की गई है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी भाषण के दौरान की गई टिप्पणी के लिए राहुल के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया गया था जिसका अंत उनकी अयोग्यता के रूप में हुआ।

खरगे ने कहा कि राहुल को दोषी ठहराये जाने के अगले दिन ही उन्हें अयोग्य ठहरा दिया गया। खरगे यहां अस्पृश्यता के खिलाफ पुनर्जागरण आंदोलन और मंदिर तक पहुंच से जुड़े ‘वैकोम सत्याग्रह' के साल भर चलने वाले शताब्दी समारोह के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार की हेराफेरी की ओर इंगित करना होगा और यदि आप पूरे मामले की 'टाइमलाइन'देखें तो यह स्पष्ट हो जाएगा।" कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह के कृत्य निंदनीय हैं जो हमारे देश के लोकतांत्रिक मानकों को बर्बाद करके तानाशाही शासन की तरफ धकेलते हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!