मूसेवाला मर्डर के बाद कैलिफोर्निया में जाकर छिपा था गोल्डी बराड़, ऐसे आया सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ में

Edited By Anil dev,Updated: 02 Dec, 2022 02:18 PM

national news punjab kesari sidhu moose wala goldie brar

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिकी अधिकारियों द्वारा कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि गोल्डी बरार को 20 नवंबर को हिरासत में लिया गया।

नेशनल डेस्क: गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिकी अधिकारियों द्वारा कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि गोल्डी बरार को 20 नवंबर को हिरासत में लिया गया। हालांकि, इस बारे में अभी तक कैलिफॉर्निया की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी भारत सरकार को नहीं दी गई, लेकिन खुफिया विभाग, रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स मिले हैं कि गोल्डी बरार की लोकेशन मिलने के बाद उसे कैलिफॉर्निया के सैक्रामेंटो से हिरासत में लिया। 

सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। भारत में 16 से ज्यादा मामले दर्ज होने के कारण गोल्डी बरार भारत से कनाडा भाग गया था लेकिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बरार को कनाडा में खतरा महसूस होने लगा था कि वह वहां सुरक्षित नहीं हैं । दरअसल, कनाडा में मूसेवाला के बड़ी संख्या में फैन मौजूद हैं।  इतना ही नहीं कनाडा में गोल्डी बरार के अन्य कई दुश्मन गैंग भी सक्रिय हैं। ऐसे में वह कैलिफोर्निया के FRESNO सिटी में आकर रहने लगा था। 

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने गायक की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था, जो विदेश में एक भगोड़े की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है। पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा चला गया था। मूसेवाला की हत्या युवा अकाली नेता विक्की मिड्दुखेरा की पिछले साल हुई हत्या के प्रतिशोध में की गई थी। बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में भी प्रमुख साजिशकर्ता था। भारत में वह A+ कैटेगरी का गैंगस्टर है। कोर्ट ने भी उसे भगोड़ा घोषित किया है। खुफिया एजेंसियों से बचने के लिए वह लगातार अपना हुलिया बदलता रहता है।

वहीं पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा उनके बेटे की हत्या के मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को हिरासत में लिए जाने की खबर का शुक्रवार को स्वागत किया।  मनसा में मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि उन्हें अभी तक घटनाक्रम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर सिंह ने कहा, "मेरे पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। मुझे मीडिया में आई खबरों से पता चला है कि बराड़ को हिरासत में लिया गया है। अगर ऐसा है तो मैं इसका स्वागत करता हूं।" सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से कनाडा स्थित गैंगस्टर बराड़ की गिरफ्तारी की खातिर किसी भी सूचना के लिए 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने का आह्वान किया था। उन्होंने इनाम के लिए अपनी जेब से भुगतान करने की पेशकश भी की थी। 
 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!