शरद पवार का CM बोम्मई को अल्टीमेटम, कहा- अगर ये हमले 48 घंटों के भीतर नहीं रुके तो...

Edited By rajesh kumar,Updated: 06 Dec, 2022 05:41 PM

sharad pawar s ultimatum cm bommai these attacks do not stop 48 hours

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद लगतार बढ़ता नजर आ रहा है। बोम्मई को अल्टीमेटम देते हुए पवार ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर अशांत स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो उन्हें प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद लगतार बढ़ता नजर आ रहा है। महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा के साथ कुछ इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिलने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक के सीएम बसवराज के बयानों के कारण सीमावर्ती गांवों में भय का माहौल बन गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में वाहनों पर हमलों का जिक्र करते हुए बोम्मई को दोषी ठहराया है। पवार ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा इस मुद्दे का तत्काल और सौहार्दपूर्ण समाधान करने का आह्वान किया।

बोम्मई को 48 घंटे का अल्टीमेटम
बोम्मई को अल्टीमेटम देते हुए पवार ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर अशांत स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो उन्हें प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। पवार ने कहा, 'महाराष्ट्र ने इतने लंबे समय तक संयम बनाए रखा है, लेकिन लोग चुप नहीं बैठेंगे ... अगर ये हमले 48 घंटों के भीतर नहीं रुके, तो हमें एक अलग रुख अपनाना होगा। फिर परिणामों के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री जिम्मेदार होंगे।'

दोनों मुख्यमंत्री बैठकर निकालें हल
राकांपा प्रमुख ने बोम्मई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दोनों से आग्रह किया कि स्थिति को बढ़ने से रोकने के लिए उचित समन्वय के साथ बैठकर इस मुद्दे को हल करें। बेलगाम में मंगलवार को हुई हिंसा की निंदा करते हुए पवार ने महाराष्ट्र के सांसदों से आग्रह किया - जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की योजना बना रहे हैं - यह बताने के लिए कि अगर कोई कानून हाथ में लेने का प्रयास करता है, तो केंद्र को दोषी ठहराया जाएगा।

बोम्मई के बयान की निंदा
राकांपा सुप्रीमो ने बोम्मई के महाराष्ट्र से और गांवों पर दावा ठोंकने वाले बयानों की निन्दा की और लगातार उस पेचीदा मुद्दे पर बात की जिसने सीमावर्ती जिलों में भावनाओं को भड़का दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, कन्नड़ रक्षण वेदिके के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर बेलगाम में एक टोल-पोस्ट के पास महाराष्ट्र आने वाले कुछ ट्रकों और निजी वाहनों पर पथराव किया गया, जिसने इस राज्य में विरोध प्रदर्शन किया। जवाबी कार्रवाई में शिवसेना (यूबीटी) के समर्थकों ने कर्नाटक से बसों पर काला और भगवा रंग लगा दिया और कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कहा कि वे मराठी भाषी आबादी के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए जल्द ही सीमावर्ती क्षेत्रों में जाएंगे।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!