G20 में  प्रधानमंत्री मोदी व शेख हसीना निभाएंगे रचनात्मक भूमिका: बांग्लादेशी शिक्षा मंत्री मोनी

Edited By Tanuja,Updated: 03 Dec, 2022 05:10 PM

sheikh hasina pm modi will play constructive role at g20  moni

भारत के गुरुवार को औपचारिक रूप से G20 की अध्यक्षता ग्रहण करने के बाद बांग्लादेश की शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने कहा कि दोनों देशों के...

इंटरनेशनल डेस्क: भारत के गुरुवार को औपचारिक रूप से G20 की अध्यक्षता ग्रहण करने के बाद बांग्लादेश की शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने कहा कि दोनों देशों के नेता प्रधानमंत्री नरेंदेर मोदी और शेख हसीना   दोनों देशों के बीच संबंध नए स्तर पर ले गए हैं।  उन्होंने आगे कहा कि जी20 उस एजेंडे को आकार देने में बहुत सकारात्मक भूमिका निभाएगा। “हमारे नेताओं ने इस रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। मुझे उम्मीद है कि जी20 में  वे एजेंडे को आगे बढ़ाने में बहुत सकारात्मक भूमिका निभाएंगे जो इस क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगा।

 

शिक्षा मंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे गरीबी, आतंकवाद और अशिक्षा दोनों देशों के साझा दुश्मन हैं और इससे पूरी तरह लड़ना समय की मांग है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि “ हमारे साझा दुश्मन गरीबी, आतंकवाद, अशिक्षा के साथ हमें  मिलकर लड़ना होगा।  मुझे लगता है कि दक्षिण एशिया में हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे नेता उस दिशा में हमारा नेतृत्व कर रहे हैं । स्वतंत्रता संग्राम के दौरान दोनों देशों के लोगों के बलिदान से भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध कैसे मजबूत, मजबूत और मजबूत हुए, इस पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि शांति अब शेख हसीना और पीएम मोदी दोनों के एजेंडे में सबसे ऊपर है और ये G20 में भी बहुत रचनात्मक भूमिका निभाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!