Movie Review: डांस और इमोशन का Mashup है 'स्ट्रीट डांसर 3डी'

Edited By Chandan,Updated: 24 Jan, 2020 01:06 PM

street dancer 3d movie review in hindi

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ''स्ट्रीट डांसर 3डी'' आज 24 जनवरी को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। डांस पर आधारित यह फिल्म हाईवोल्टेज डांस के साथ-साथ एक बेहद खूबसूरत मेसेज भी देती है। फिल्म में वरुण और श्रद्धा के अलावा नोरा...

फिल्म- स्ट्रीट डांसर 3D
स्टारकास्ट: वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, प्रभुदेवा
डायरेक्टरः रेमो डीसूजा
रेटिंग: 3/5*

अपने लिए तो हर कोई नाचता है लेकिन कम ही लोग होते हैं जो दूसरों के लिए अपना खून-पसीना बहाते हैं
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' आज 24 जनवरी को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। डांस पर आधारित यह फिल्म हाईवोल्टेज डांस के साथ-साथ एक बेहद खूबसूरत मेसेज भी देती है। फिल्म में वरुण और श्रद्धा के अलावा नोरा फतेही, प्रभु देवा, सलमान, धर्मेश, राघव भी अहम किरदार में नजर आ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

And Finally 2 Days to go #Streetdancer3d releasing on 24th Jab 2020 just can't wait to see this biggest dance battle on big screens ❤😍!! @varundvn @shraddhakapoor @sushi1983 @punitjpathakofficial @raghavjuyal @perysheetal17 @jhavartika @dharmesh0011 @salmanyusuffkhan

A post shared by Varun Dhawan 24X7 (@varundvn.wisdom) on Jan 22, 2020 at 12:55am PST

फिल्म को रेमो डीसूजा ने डायरेक्ट किया है। वहीं फिल्म में दो टीम की कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शाया गया है जिनके लिए डांस एक कला है... आर्ट है। ऐसे में फिल्म की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। 

 

कहानी
कहानी की शुरुआत होती है एक डांसर सहज (वरुण धवन) से जोकि अपनी पंजाबी फैमिली के साथ लंदन में रहता है। दूसरी तरफ पाकिस्तानी फैमिली की डांसर इनायत (श्रद्धा कपूर) भी अपने परिवार के साथ लंदन में ही रहती है। वहीं अलग-अलग मजहब और देश के होने वाले सहज और इनाया के लिए डांस ही उनकी दुनिया होती है।

दोनों लंदन के दो अलग-अलग लोकल डांसिंग ग्रुप से होते हैं और यही वजह है कि दोनों एक दूसरे से नफरत करते हैं। फिल्म में दोनों टीमों के बीच अक्सर मुकाबला देखने को मिलता है और इसके अलावा दोनों ही टीम एक दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ती। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

@varundvn @shraddhakapoor #streetdancer3d !!

A post shared by Varun Dhawan 24X7 (@varundvn.wisdom) on Dec 23, 2019 at 7:50am PST

इसी बीच आता है फिल्म में एक ट्विस्ट जोकि डासिंग चैंपियन मुकाबला ‘ग्राउंड जीरो’ होता है। इसी के साथ ये कॉम्पटिशन एक बहुत बड़ी रकम भी दे रहा होता है। ऐसे में सहज और इनायत हर हाल में इसे जीतना चाहते हैं। लेकिन दोनों इसे खुद के लिए नहीं बल्कि किसी और की खुशी के लिए ये खिताब हासिल करना चाहते हैं। 

जी हां, एक तरफ जहां सहज इसे अपने बड़े भाई के डांसिंग चैंपियन बनने के सपने को पूरा करने के लिए जीतना चाहता है तो वहीं इनायत इस खिताब को शरणर्थियों की मदद के लिए जीतना चाहती हैं। इस कॉम्पटिशन में लंदन की कई शानदार टीमों ने हिस्सा लिया होता है जिसमें से एक टीम ऐसी भी है जिसे हरा पाना बेहद मुश्किल है।

अब ऐसे में तो इनायत और सहज की टीम को एक होना पड़ेगा तभी वो इस मुकाबले को जीत पाएंगे लेकिन ऐसा होना भी नामुमकिन है। क्योंकि दोनों किसी भी कीमत पर एक दूसरे का साथ नहीं देना चाहते हैं। अब ये खिताब किस टीम के नाम होगा इसके लिए आपको फिल्म देखने के लिए थिएटर तक जाना पड़ेगा। 

 

एक्टिंग/डांस
फिल्म में इतना गजब का डांस है जिसे देखकर आपका मुंह खुला रहे जाएंगे। जी हां, रेमो डीसूजा ने इस फिल्म में ऐसे-ऐसे स्टेप्स डाले हैं जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

रेमो ने वरुण और श्रद्धा के अलावा डांसर्स सलमान, धर्मेश, राघव, के कला का इस्तेमाल बखूबी किया है। वहीं फिल्म में नोरा फतेही का डांस आपको सिटी बजाने पर मजबूर कर देगा।

अब बात करते हैं भारत के माइकल जैक्सन प्रभु देवा की जिनका मुकाबला सान्ग फिल्म में चार चांद लगा देता है। कुल मिलाकर सभी अपने अपने किरदार में बखूबी जच रहे हैं। लेकिन अगर एक्टिंग की बात करें तो इस मामले में फिल्म थोड़ी कमजोर पड़ गई है।

 

डायरेक्शन
अगर डायरेक्शन की बात की जाए तो रेमो डीसूजा ने अच्छा काम किया है। फिल्म में डांस, ड्रामा और इमोशन को रेमो ने शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है। डांस के साथ साथ उन्होंने फिल्म में अच्छे पंच भी डाले हैं जोकि काफी फ्रेश है। फिल्म के कई सीन्स आपको इमोशनल भी कर देंगे। कुल मिलाकार फिल्म एंटरटेनिंग है। वैसे वो फिल्म की कहानी आपको बांधे रखेगी लेकिन कहानी पर थोड़ा और काम करके फिल्म को और भी बेहतर बनाया जा सकता था।

गाने
फिल्म के सभी गाने आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे। ओरीजनल गानों के अलावा फिल्म में पुराने गानों का रीमिक्स भी देखने को मिलेगा। प्रभु देवा के सोलो डांस के साथ-साथ सभी का टीम डांस भी लाजवाब है जिसे देखकर आपको अच्छा फील होगा। इसी के साथ फिल्म में बेजुबां गाने को सही जहग फिट किया है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। 

Source : नवोदय टाइम्स

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!