टैरो कार्ड भविष्यफल: मन में चल रही है जिज्ञासा, चुटकियों में पाएं हल

Edited By ,Updated: 23 Feb, 2016 10:02 AM

tarot horoscope

आधुनिक समय में टैरो के द्वारा भविष्य जानना युवा वर्ग में बहुत लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि टैरो का पहला कदम ही बता देता है की आप सही मार्ग पर चल रहे हैंं अथवा गलत। युवा अपने प्रेम संबंधों अथवा करियर को लेकर चिंतित रहते हैं। अधिकतर उनके प्रश्न भी...

आधुनिक समय में टैरो के द्वारा भविष्य जानना युवा वर्ग में बहुत लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि टैरो का पहला कदम ही बता देता है की आप सही मार्ग पर चल रहे हैंं अथवा गलत। युवा अपने प्रेम संबंधों अथवा करियर को लेकर चिंतित रहते हैं। अधिकतर उनके प्रश्न भी इन्हीं विषयों को लेकर होते हैं। आपके मन में भी चल रही है कोई जिज्ञासा तो चुटकियों में पाएं हल।
 
मेष 
कार्यालय में आप इतने अधिक व्यस्त रहेंगे की आपको व्यक्तिगत समय निकालना भी मुश्किल होगा। शैक्षणिक क्षेत्र पर आपका हर कदम सही पड़ने पर आपको गहरी संतुष्टि की प्राप्ति होगी। व्यवसायिक क्षेत्र में प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ आपके निजी संबंध प्रगाढ़ बनेंगे। वित्तिय क्षेत्र में अप्रतियाश्चित आय होने की उम्मीद की जा सकती है। सिर पर आई हुई परिक्षा अथवा प्रतियोगीता के कारण पूर्व में बनाए गए प्रोग्रामों को दर किनार करना पड़ सकता है। इस मोड़ पर अपने प्रेमी के साथ रहना महत्वपूर्ण है।
 
 
वृष 
कार्य के क्षेत्र में सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर आप पर कोई बहुत अधिक भरोसा करता है इसलिए उसका भरोसा न टूटने पाए। आपकी भीतरी आकाक्षाओं और इच्छाओं के जल्द ही पूरा होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके योगदान से आपको पहचान बनाने में समय लग सकता है इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। शैक्षणिक क्षेत्र में जो पढ़ाई का दबाव महसूस कर रहे हैं उन्हें अपनी कमर कस लेनी चहिए और पढ़ाई में अधिक समय देना चाहिए। सामाजिक मोर्चें पर किसी एक को श्रेष्ठ बनाने की खोज प्रारम्भ हो सकती है।
 
 
मिथुन
अगर आप किसी से मदद की उम्मीद रखते हैं तो उसकी बहुत ध्यान से देखभाल करनी होगी। जो किसी बीमारी से ग्रसीत हैं व जल्द ही स्वास्थ्य लाभ करेंगे। किसी बहुत करीबी से मिलने से अपार संतुष्टि प्राप्त होगी। शैक्षणिक क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपकी सलाह मांगी जा सकती है हर परिस्थिती में सकारात्मक रहने के आपके संकल्प द्वारा पारिवारिक जीवन एक निश्चल प्रवाह की तरह बहता रहेगा वित्तिय मामले हल होने से आपकी आर्थिक स्थिती स्थिर होगी।
 
 
कर्क 
आप अपनी परेशानी और चिंताओं को किसी के के सामने उजागन न करें क्योंकि आपके प्रतिद्धिदी आपकी कमजोरीयों का फायदा उठाने के लिए तैयार बैठें हैं एक नई जिमेदारी की बारिकीयों को समझने के हर अवसर का लाभ उठाएंगे आपका पैसा तुरंत तो नहीं मिल सकता पंरतु यह आपको नियत समय पर मिल जाएगा। दोस्तों के साथ गपशप करने से आपका दिन तो रोचक बन जाएगा पर कार्यक्षेत्र में आप पीछे पड़ सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर आपकी विशाल ह्रदयता का लाभ उठाया जा सकता है। 
 
सिंह 
अगर आप स्वयं के लिए कुछ समय निकालना चाहते हैं तो किसी से कुछ दूरी बनाए रखना बेहतर होगा। अगर आप परिश्रम भरी दैनिक दिनचर्या से बचने की कोई पलानिंग कर रहे हैं तो किसी खूबसूरत व शांति पूर्ण स्थान पर धुमने का आज बेहतर अवसर है। जो लोग नौकरी में नए-नए हैं उनके लिए काम के बोझ का सामना करना मुश्किल हो सकता है। सामाजिक मोर्चे पर आप किसी की खुशामद करके उसे मनाने की कोशिश करेंगे खर्चों की अधिकता के कारण आपको तंगहाली के खतरों को झेलना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा।
 
 
कन्या 
बहुत कुछ है जो आपकी निजी जिंदगी में हो रहा है परंतु आप उन सभी को एक सही दिशा देने में कार्यरत हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने काम को पूरी तरह से पंसद नहीं करते परंतु शीघ्र ही आप इसके आदि हो जाएंगे। फ्रीलांसर को आय के नए अवसरों को खोजने की अवश्यकता है क्योंकि जो अस्तित्व में हैं वह समाप्त होने के कगार पर हैं। शैक्षणिक क्षेत्र में किसी की राय अति अवश्यक साबित होगी। आपको एक यात्रा में शामिल किया जा सकता है जिसकी योजना जल्दी ही बनाई जा रही है।
 
 
तुला
शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे लोगों को पीछे देखने की अवश्यकता नहीं है क्योंकि किस्मत उनके पक्ष में है। पेशेवर मोर्चे पर आपको एक और महत्वपूण प्रभार दिया जा रहा है। जिसके लिए आप गौरांवित महसूस कर सकते हैं। आपकी मानसिक सुविधा के लिए कोई अपने काम करने के तरीके से बाहर आ कर भी मदद कर सकता है। वित्तिय मोर्चे पर आपका काम अधिक ऊंचाईयां छुएगा। आपकी खुशी और संतुष्टि के लिए घर पर आपकी अधिक देखभाल की जाएगी। 
 
वृश्चिक 
किसी काम को उसकी समय सीमा के भीतप पूरा करने के लिए आखरी क्षणों में आपको सौंपा जा सकता है। एक सामाजिक घटना में आपकी प्रतिभा उजागर होगी। शैक्षणिक क्षेत्र में अगर आप कुछ विशेष के लिए लक्ष्य कर रहे हैं तो अधिक समय और ऊर्जा लगाना फायदेमंद साबित होगा। निवेश के अच्छे निर्णयों द्वारा आप खुद को आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे। मित्रों के साथ यात्रा पर आपको जीवन साथी मिलने के संकेत हैं। एक प्रमुख धरेलु वस्तु खरीदने के आसार हैं। 
 
धनु
किसी पर नजर रखने से वह बुरा मान सकता है इसलिए यह बेहतर है कि आप अपने काम से काम रखें। प्रेमी वे शब्द कह सकते हैं जिन्हें शीघ्र सुनने के लिए आप मर रहे थे। सामाजिक जीवन सुस्त रहने की अपेक्षा है। विदेश यात्रा पर जाने के लिए आपके सितारे उज्जवल हैं। कार्यक्षेत्र में आप एक सुझाव से सहमत नहीं होंगे चाहे यह सुझाव किसी वरिष्ठ द्वारा ही क्यों न दिया गया हो परंतु आपके रूख की सराहना की जाएगी। घरेलु वातावरण सुस्त घर में सजीवता लाने के लिए कुछ सजीवता आरंभ करें। 
 
 
मकर
आपको बड़ी कुशलता से किसी के पैरों के नीचे से खींचने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर प्रतिद्वियों से परेशानी का सबब बन सकता है और आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। किसी संदिग्ध स्कीम में अच्छे रिटर्न के झूठे वादों में पड़ कर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं, अगर आप इनमें न फंसे तो बेहतर होगा। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपको एक छोटी सी चोट या मोच आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। अपने कार्यों से आप संदेह की उत्पत्ति का कारण बन सकते हैं स्वास्थ्य के प्रति आप सजग रहेंगे। 
 
 
कुंभ
शैक्षणिक स्तर पर लिए गए निणर्यों में सकारात्मकता और नकारात्मकता भी हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर आप पहले से अधिक सशक्त स्थान पर पंहुचेगे। आने वाले प्रसंग की तैयारीयां जोरो-शोरों से होने की संभावना है। वित्तिय मोर्चें पर आप सुरक्षित स्थान पर रहेंगी। मौसम की चपेट में आने वालों में उल्लेखनीय सुधार होगा। प्यार में आपकी दिलचस्पी के सकारात्मक संकेत मिलने की संभावना है। पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ कहीं विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है।
 
 
मीन 
जो लाभ आप चाहते हैं की आपको प्राप्त हों वह मिल नहीं पाएंगे। आप एक नर्स की तरह जिस पारिवारिक सदस्य का ध्यान रखेंगी वो अपने स्वास्थ्य को वापिस पाएगा।  आपको अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में पैसा लगाने से पहले कुछ वित्तीय नियोजन करने की आवश्यकता होगी। परिवार आपके विचार का समर्थन नहीं करेगा लेकिन आप उसे प्रलिभूत करने के लिए चारों ओर से प्रबंधन करेंगे।
 
मनीषा कौशिक
ईमेल: support@askmanisha.com    
 
 

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!