इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदना हो सकता है महंगा, जानें क्या है कारण

Edited By Radhika,Updated: 18 May, 2023 05:29 PM

buying an electric two wheeler can be expensive know the reason

ओला, एथर और अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर जल्द ही महंगे होने वाले हैं। भारी उद्योग मंत्रालय कथित तौर पर अपनी प्रमुख FAME-II योजना के तहत 2,000 करोड़ रुपये के मौजूदा स्तर से ई-दोपहिया वाहनों के आउटले को बढ़ाने और प्रति वाहन सब्सिडी को कम करने की योजना...

ऑटो डेस्क: ओला, एथर और अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर जल्द ही महंगे होने वाले हैं। भारी उद्योग मंत्रालय कथित तौर पर अपनी प्रमुख FAME-II योजना के तहत 2,000 करोड़ रुपये के मौजूदा स्तर से ई-दोपहिया वाहनों के आउटले को बढ़ाने और प्रति वाहन सब्सिडी को कम करने की योजना बना रहा है।

PunjabKesari

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकरी ने बताया कि वर्तमान में FAME-II को मार्च 2024 से आगे बढ़ाने या FAME-III को पेश करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। वहीं बीते दिन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के 24 पंजीकृत ओईएम की एक बैठक बुलाई थी। जहां यह निर्णय लिया गया था कि तिपहिया और चौपहिया वाहनों से दोपहिया वाहनों के लिए 1,500 करोड़ रुपये की अप्रयुक्त सब्सिडी को हस्तांतरित करेंगे, लेकिन यह पाया गया कि वितरण की मौजूदा दर योजना दो महीने में समाप्त हो जाएगी।

इस मुद्दे पर बोलते हुए, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि जैसे-जैसे ई-दोपहिया वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है, सरकार सतत विकास सुनिश्चित करने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए उद्योग को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए वचनबध्द है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!