अडानी समूह दो कंपनियों के शेयर बेचकर 21,000 करोड़ रुपए जुटाएगा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 May, 2023 03:33 PM

adani group will raise rs 21 000 crore by selling shares of two companies

अरबपति कारोबारी गौतम अडानी का समूह अपनी दो कंपनियों के शेयर बेचकर लगभग 21,000 करोड़ रुपए जुटाएगा। अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग की ओर से धोखाधड़ी के आरोप लगने के बाद भारी नुकसान उठाने वाले समूह का यह बहुत जोखिम भरा निर्णय माना जा रहा है। अडानी समूह ने...

नई दिल्लीः अरबपति कारोबारी गौतम अडानी का समूह अपनी दो कंपनियों के शेयर बेचकर लगभग 21,000 करोड़ रुपए जुटाएगा। अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग की ओर से धोखाधड़ी के आरोप लगने के बाद भारी नुकसान उठाने वाले समूह का यह बहुत जोखिम भरा निर्णय माना जा रहा है। अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। अडानी समूह की दो कंपनियों ने शेयर बाजार को बताया कि समूह की प्रमुख फर्म अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने 12,500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है, जबकि दूसरी कंपनी अडानी ट्रांसमिशन शेष 8,500 करोड़ रुपए जुटाएगी। 

समूह की अक्षय ऊर्जा वाली शाखा अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का निदेशक मंडल भी शनिवार को धन जुटाने के लिए मिलने वाला था लेकिन यह बैठक अब 24 मई के लिए टाल दी गई है। धन संग्रह योग्य संस्थागत खरीदारों को शेयर जारी करने के माध्यम से होगा। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि यूरोप और मध्य पूर्व के निवेशकों ने इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!