महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर आज शेयर बाजार बंद, इस हफ्ते तीन दिन होगा कारोबार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Apr, 2020 10:17 AM

stock market closed on the occasion of mahavir jayanti this week will

छह अप्रैल महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर घरेलू शेयर बाजार बंद है यानी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार नहीं हो रहा है। सात अप्रैल को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा।

नई दिल्लीः छह अप्रैल महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर घरेलू शेयर बाजार बंद है यानी आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार नहीं हो रहा है। सात अप्रैल को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा। मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को तीन दिन की ट्रेडिंग के बाद शुक्रवार को फिर से शेयर बाजार बंद रहेगा। गुड फ्राइडे के चलते शुक्रवार को कारोबार नहीं होगा। मालूम हो कि पिछले सप्ताह भी दो अप्रैल को राम नवमी पर बाजार बंद रहा था।

कमोडिटी और करेंसी मार्केट भी बंद
आज महावीर जयंती पर कमोडिटी और करंसी मार्केट भी बंद हैं। मेटल और बुलियन समेत होल सेल कमोडिटी मार्केट में कारोबार नहीं हो रहा है। साथ ही फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी फ्यूचर में भी कोई कारोबार नहीं हो रहा है। कमोडिटी और करंसी मार्केट में भी सात अप्रैल को कारोबार शुरू होगा।

पिछले कारोबारी दिन ऐसा था शेयर बाजार का हाल
बीते सप्ताह की बात करें, तो अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स करीब 674 अंक यानी 2.39 फीसदी कमजोर होकर 27,590.95 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं एनएसई का निफ्टी 170 अंक यानी 2.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 8100 से नीचे 8,083.80 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में तेज बिकवाली देखने को मिली थी। एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक में 7.5 से 9 फीसदी कमजोरी रही थी। कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख फार्मा और एफएमसीजी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए थे। इनमें मीडिया, ऑटो, रियल्टी, आईटी, मेटल, पीएसयू बंक और प्राइवेट बैंक शामिल हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!