आज का राशिफल 14 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Dec, 2023 07:53 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज रुके हुए पैसे वापिस मिलने की सम्भावना है,

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज रुके हुए पैसे वापिस मिलने की सम्भावना है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज अपनी वाकपटुता से अपने लंबित कामों को निकालने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आर्थिक स्थिति से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। बेकार की वस्तुओं की खरीदारी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। माता की सलाह से आज प्रॉपर्टी में निवेश की कोई योजना बना सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। आज किसी अनजान व्यक्ति पर जल्दबाजी में भरोसा करना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा। संतान को शिक्षा से सम्बंधित सफलता मिलने से खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपने काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा, परंतु आज कोई नया निवेश करने से बचना चाहिए। घर के पुनर्निर्माण की योजना बना सकते हैं।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में पिछले कुछ समय से जिस प्रोजेक्ट को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, आज उसमें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां बन सकती हैं परन्तु आप अपनी समझ से सभी तरह की स्थिति का डट कर मुकाबला करने में सफल रहेंगे।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यो में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। व्यवसाय में आर्थिक विकल्प चुनने में आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। युगल प्रेमियों को अपने रिश्तों को लेकर स्पष्टता आएगी और वे अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मित्रों के साथ सकारात्मक विचारों का आदान-प्रदान होगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। विद्यार्थी को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी मिल सकती है।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई की तरफ ध्यान एकाग्र करने में परेशानी होगी। आपके बनते कामों में रुकावट आने से मन उदास होगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग न मिलने के कारण से अपने आज के लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!