Good Luck Signs: अच्छा समय शुरू होने से पहले मिलते हैं ये संकेत, इनमें से एक का दिखना भी जीवन में लाता है बड़ा बदलाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 May, 2024 07:21 AM

good luck signs

मानव जीवन में समय का बहुत महत्व होता है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जीवन में समय हमेशा एक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Good Luck Signs: मानव जीवन में समय का बहुत महत्व होता है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जीवन में समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता। वक्त राजा को गरीब और रंक को अमीर बना सकता है। बुरा वक्त हो तो चारों और निराशा छाई रहती है। जब समय अनुकूल होता है, तब सारी समस्याएं हवा के झोंके के समान उड़ जाती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अच्छा समय शुरू होने से पहले हमें कुछ संकेत मिलते हैं। तो आइए जानते हैं कि अच्छा समय आने से पहले शुभ संकेतों के बारे में-

PunjabKesari Good Luck Sign

हाथों में खुजली होना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी पुरुष के दाएं और महिला के बाएं हाथ में खुजली हो रही हो तो यह शुभ और अच्छा संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि जीवन से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने वाली हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है।

झाड़ू का दिखना
झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। हर जगह बार-बार झाड़ू देखना शुभ होता है। झाड़ू दिखने का अर्थ है कि माता लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है और जल्दी ही धन से जुड़ा फायदा मिलने वाला है।

PunjabKesari Good Luck Sign

काली चीटियों का आना
घर में काली चीटियों का आना बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। अगर काली चींटियों घर पर चढ़ती हुई दिखाई देती हैं तो यह जीवन में अच्छे दिन आने का संकेत होता है। काली चींटियों के घर में आने से व्यापार में मनचाही सफलता मिलती है।

PunjabKesari Good Luck Sign

सपने में सुनाई दें मंत्र
सपने में बार-बार मंत्र सुनाई देते हैं तो इसे बहुत अच्छा स्वप्न माना जाता है। इसका मतलब है कि जीवन की हर परेशानी से छुटकारा मिलने वाला है। साथ ही कोई अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है।

शंख की ध्वनि सुनाई देना
सुबह उठते ही अगर शंख की आवाज सुनाई देती है तो इसे जीवन में होने वाले अच्छे बदलाव का संकेत माना जाता है। यह संकेत बताते हैं ही आपका बुरा समय अब अच्छे समय में बदलने वाला है। साथ ही जीवन में कोई बड़ी उपलब्धि आपके हाथ लग सकती है।

PunjabKesari Good Luck Sign

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!