घर के हालात में सुधार लाती है किचन की ये चीज़

Edited By Jyoti,Updated: 27 Mar, 2019 03:41 PM

improve the situation of the house this thing of the kitchen

आज कल के मॉर्डन ज़माने में जहां लोग घर में नई टेक्नोलॉजी के चलते नए-नए उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं,

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज कल के मॉर्डन ज़माने में जहां लोग घर में नई टेक्नोलॉजी के चलते नए-नए उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं, ताकि उनका घर नया और सुंदर लगे। परंतु उन्हें ये नहीं पता होता कि ये उनके घर को सुंदर तो बनाती हैं लेकिन घर और परिवार में कई तरह परेशानियां पैदा कर सकती हैं। जी हां, वास्तु और ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हमारे घर में उपयोग होने वाली ऐसी बहुत सी वस्तुएं जो आज के ज़माने में तो फिट होती हैं, लेकिन हमारे जीवन में नहीं। तो आइए देर न करते हुए आपको बता दें कि हम आपको बताने जा रहे हैं किचन में उपयोग होने वाले मिट्टी के बर्तनों के बारे में। अब आप सोचेंगे कि भला आज के समय में कौन मिट्टी के बर्तनों का इस्तेमाल करता है। लेकिन आपको बता दें कि अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन की परेशानियों खत्म हो तो आज ही अपने घर में इन बर्तनों का ले आएं। आइए जानें इससे जुड़ी कुछ खास बातें-
PunjabKesari, kundli tv
अगर हम मिट्टी को प्रकृत्ति की सबसे उपयोगी वस्तु कहें तो क्या ये गलत होगा, नहीं न। इसके बारे में तो ये भी कहा जाता है कि मिट्टी मज़बूती के साथ-साथ सौभाग्य, धन और सफलता को भी आधार देती है। 

ज्योतिष शास्त्र में तो इसके बारे में वर्णन कुछ इस तरह से देखने को मिलता है कि जिस घर में मिट्टी के बर्तन बोते हैं उस घर के सौभाग्य और समृद्धि में वृद्धि होती है। 
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु शास्त्र के मुताबिक मिट्टी को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। इसमें बताया गया है कि मिट्टी के घड़े से पानी पीना या घर में मिट्टी के बर्तन होने से अत्यंत लाभ होता है। माना जाता है कि ऐसा करने से आसपास सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। 

तो दूसरी ओर ज्योतिष शास्त्र में मिट्टी के कुछ ऐसे बर्तनों के बारे में बताया गया है जिनका घर में होना बहुत ज़रूरी होता है। तो अगर आप भी उन लोगों में से है जो चाहते हैं कि उनके जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता हमेशा बरकरार रहे तो मिट्टी के कुछ खास बर्तन अपने घर में ज़रूर रखें। बता दें कि इन खास बर्तनों में सबसे पहला नाम है घड़े का।
PunjabKesari, kundli tv, mitti ke bartan
ज्योतिष के अनुसार घड़े का पानी पीने से बुध और चंद्रमा का असर शुभ होता है। इसके अलावा शनिवार के दिन किसी मिट्टी के कुल्हड़ में पानी भरकर पीपल के पेड़ के नीचे रखने से लाभ मिलता है। 

वहीं मिट्टी से बनी भगवान की प्रतिमा को घर में रखने से धन-संबंधी परेशानियां तो दूर होती हैं। तो इसके अलावा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में मिट्टी का बना कोई पक्षी रखने से घर में सौभाग्य सदैव बना रहता है और घर के सदस्यों को साथ ही धन संबंधी परेशानियां नहीं झेलनी पड़ती। 
PunjabKesari, kundli tv
शनिवार के दिन मिट्टी का दीया पीपल के पेड़ के नीचे जलाने से लाभ प्राप्त होता है।

नि:संतान दांपत्ति संतान पाने के लिए चार मुंह वाले दीए में चार लौ लगाकर कृष्ण की मूर्ति के आगे जलाएं। 
इस तरह दिया गया उधार पैसा बदल सकता है आपकी किस्मत

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!