पूजा में इस्तेमाल होने वाली सुपारी कर सकती है कमाल जानिए कैसे?

Edited By Jyoti,Updated: 30 Nov, 2022 06:39 PM

jyotish remedies of supari

बुधवार का दिन देवों के देव महादेव व माता पार्वती के पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है। कहा जाता है इस दिन इनकी पूजा अर्चना करने वाले जातक को अपनी समस्त प्रकार की परेशानियों से निजात

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
बुधवार का दिन देवों के देव महादेव व माता पार्वती के पुत्र भगवान गणेश को समर्पित है। कहा जाता है इस दिन इनकी पूजा अर्चना करने वाले जातक को अपनी समस्त प्रकार की परेशानियों से निजात मिलती है। खासतौर पर माना जाता है जो व्यक्ति सच्ची श्रद्धा से इनकी आराधना करता है उसके जीवन में किसी तरह की कोई अमंगलकारी घटना नहीं होता न ही जीवन में दरिद्रता का वास होता है। इन्हीं सब बातों के मद्देनजर लोग इनकी विभिन्न प्रकार से पूजा करते हैं। कुछ लोग इन्हें इनकी प्रिय वस्तुएं भेंट करते हैं, तो वहीं कुछ लोग इनका विधि वत पूजन करते हैं। ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार यूं तो इनकी पूजा में कई तरह ही सामग्री का उपयोग होता है परंतु इनमें से एक वस्तु ऐसी मानी जाती है जिसे बेहद कमाल का माना जाता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं गणेश जी के पूजन में उपयोग होने वाली सुपारी कीस जिसमें इनकी पूजा की सबसे महत्पूर्ण माना जाता है। धार्मिक व पौराणिक मान्यताओं के अनुसार सुपारी को गौरी माता तथा भगवान गणेेश जी का रूप माना जाता है। अतः आज हम आपको इसकी इसी विशेषता के मद्देनजर बताने जा रहे हैं इससे तरह के जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय, जिन्हें करने वाले जातक को कई के लाभ प्राप्त होते हैं।  
PunjabKesari
नौकरी में तरक्की और धन लाभ के लिए शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और एक रुपये का सिक्का अर्पित करें। इसके बाद अगले दिन सुबह ही पीपल के एक पत्ते में इसी सुपारी और सिक्के को लाल रंग के धागे से बांधकर अपने धन स्थान पर रख दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से कारोबार में बढ़ोतरी होती है और तरक्की के राह खुलते हैं।

अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं और उसमें सफलता हासिल करना चाहते हैं तो एक पूजा की सुपारी और दो लौंग गणेश जी के समक्ष लाल कपड़े में रखकर ॐ गं गणपतये नम: मंत्र का जाप करें और फिर इसे अपने साथ रखकर ले जाएं। ऐसा करने से काम में आने वाली हर बाधा दूर होती है और काम में सफलता प्राप्त होती है।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
आप लंबे समय से अटके काम में कामयाबी पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर देसी घी में लाल सिन्दूर मिलाकर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं, इसके बाद सुपारी को रक्षा सूत्र में लपेट कर उसकी विधिपूर्वक पूजा करें। फिर बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के बाद इन सभी को एक लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलती है।
PunjabKesari
अगर के किसी सदस्य को किसी की बुरी नजर लगी हुई है और वो आए दिन किसी न किसी समस्या से जूझ रहा है तो सुपारी को 7 बार उस व्यक्ति के सिर से उतार कर हवन कुंड में जला दें। इससे बलाएं टल जाएगी।

इसके अलावा अगर विवाह संबंधी परेशानियां चल रही है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक सुपारी को रक्षासूत्र में लपेट दें। फिर उसकी पूजा अक्ष, कुमकुम और फूल से करें। इसके बाद गुरुवार के दिन किसी विष्णु मंदिर में जाकर इसे श्री हरि के समक्ष अर्पित कर दें। इससे विवाह के जल्द ही योग बनते हैं। इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि जब विवाह हो जाए तो इस सुपारी को विसर्जित कर दें।
PunjabKesari

Related Story

India

Australia

Match will be start at 22 Mar,2023 03:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!