Sawan Special Shiv Puran Upay: शिव पुराण के अनुसार ये है गरीबी को दूर करने का एकमात्र उपाय

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Jul, 2023 07:30 AM

sawan special shiv puran upay

शिवपुराण 18 पुराणों में से एक है, जिसमें भगवान शिव से जुड़ी बहुत सारी कथाएं वर्णित हैं। भक्तों और भक्ति से संबंधित कथाओं, शिवलिंग की उत्पत्ति के साथ-साथ शिवपुराण

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shiv Puran Upay: शिवपुराण 18 पुराणों में से एक है, जिसमें भगवान शिव से जुड़ी बहुत सारी कथाएं वर्णित हैं। भक्तों और भक्ति से संबंधित कथाओं, शिवलिंग की उत्पत्ति के साथ-साथ शिवपुराण में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके व्यक्ति ऊंचाइयों की राह को छू सकता है। सावन के इस पवित्र माह में भगवान शिव से जुड़े उपाय, कभी भी विफल नहीं जाते। अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से बहुत ज्यादा परेशान है तो उसे शिवपुराण से जुड़े ये उपाय जरुर करने चाहिए। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय-

PunjabKesari Shiv Puran Upay

Offer Harsingar flowers on Shivling शिवलिंग पर हरसिंगार के फूल अर्पित करें
मान्यताओं के अनुसार हरसिंगार का फूल समुद्र मंथन के दौरान उत्पन्न हुआ था। शिवपुराण के मुताबिक भगवान शिव की पूजा करते समय हरसिंगार के फूल का इस्तेमाल करना बहुत ही शुभ होता है। ये फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है।

PunjabKesari Shiv Puran Upay

Abhishek of Shivling with moong dal मूंग की दाल से करें शिवलिंग का अभिषेक
शिव पुराण के अनुसार सावन के माह में शिवलिंग का मूंग से अभिषेक करना बहुत शुभ होता है। ऐसा करने के लिए एक रात पहले मूंग को पानी में भिगो दें और अगले दिन इसी से शिवलिंग का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से घर से दरिद्रता कोसों दूर चली जाती है।

Ghee se shiv abhishek घी से शिवलिंग का अभिषेक करें
शिव पुराण के अनुसार जो व्यक्ति शिवलिंग का घी से अभिषेक करता है उसका स्वास्थ्य हमेशा सही रहता है। अगर कोई व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो उन्हें इस उपाय को करना चाहिए।

PunjabKesari Shiv Puran Upay

Offer complete Akshat on Shivling शिवलिंग पर पूर्ण अक्षत चढ़ाएं
धन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए प्रतिदिन शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय उसमें एक अटूट कच्चा चावल यानी अक्षत का दाना डाल दें। ध्यान रहें चावल टूटा नहीं होना चाहिए।

PunjabKesari Shiv Puran Upay

Offer bel patra on Shivling शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं
शिव पुराण के अनुसार मनोकामना पूर्ति के लिए बेलपत्र बहुत ही ज्यादा असरदार है क्योंकि बेलपत्र महादेव को बहुत प्रिय है। जो व्यक्ति सावन के माह में प्रतिदिन शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करता है, उसे जीवन की सारी खुशियां प्राप्त होती हैं।

PunjabKesari kundli

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!