Shukra Gochar 2023: शुक्र के इस गोचर से इन राशियों के जीवन में लग जाएंगे चार चांद

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Nov, 2023 08:18 AM

shukra gochar

ज्योतिष गणना के अनुसार हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन करते हैं। 30 नवंबर को शुक्र अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं और ये

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Gochar: ज्योतिष गणना के अनुसार हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन करते हैं। 30 नवंबर को शुक्र अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं और ये गोचर कर के तुला राशि में बैठ जाएंगे। मान्यताओं के अनुसार तुला राशि इनकी मूल त्रिकोण राशि होती है, जहां पे ये आकर व्यक्ति को मनचाहा लाभ प्रदान करते हैं। बता दें कि ग्रहों का यह परिवर्तन हर राशि के जातकों के जीवन पर गहरा असर डालता है। शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह को धन, वैभव, ऐश्वर्य, भोग, विलास का कारक माना जाता है। अगर कुंडली में ये शुभ स्थान में हो तो जातक को इसके बहुत से फायदे देखने को मिलते हैं।

PunjabKesari Shukra Gochar

बता दें कि भोग, विलास के कारक ग्रह 30 नवंबर 2023 की रात 12 बजकर 5 मिनट पर गोचर करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में आ जाएंगे। इसके मुताबिक कुछ राशियां ऐसी हैं जिनको इस गोचर का बहुत फायदा देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो लकी लोग जिनके ऊपर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा।

Aries मेष राशि: मेष राशि के जातकों को शुक्र बहुत ही लाभ प्रदान करेंगे। नया बिजनेस शुरू करने के लिए ये दिन बहुत खास है, मनचाहा लाभ मिलेगा। अगर पार्टनरशिप में काम शुरू करना चाहते हैं तो उसमें सोच से ज्यादा फायदा मिलेगा। इसी के साथ बता दें कि शादीशुदा जीवन भी बहुत खुशनुमा बना रहेगा। जीवनसाथी की तलाश कर रहे जातकों को कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है। युवाओं को आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिलेंगे।

PunjabKesari Shukra Gochar

Cancer कर्क राशि: तुला राशि में शुक्र का गोचर बहुत शुभ साबित होगा। कर्क राशि के जातकों की झोली खुशियों से भरी रहेगी। किसी जगह धन निवेश किया है तो उसमें भी फायदा देखने को मिलेगा। सांतन की तरफ से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। व्यापार करने वालों को खूब लाभ मिलेगा। युवाओं के लिए ये समय बहुत ही खास रहने वाला है, जल्द ही ऊंचाइयों को छुएंगे।

Gemini मिथुन राशि: शुक्र का ये राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर लेकर आएगा। जीवन की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें जॉब मिलने की संभावना है। इस गोचर का शुभ प्रभाव आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य बिना किसी परेशानी के पूरे हो जाएंगे।

Libra तुला राशि: शास्त्रों के अनुसार शुक्र देव तुला राशि के स्वामी हैं। तुला राशि के जातकों को हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा। आय के बहुत से नए स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से भी ज्यादा मजबूत होती हुई दिखाई देगी। लव लाइफ के लिहाज से भी ये गोचर बहुत शुभ रहेगा। व्यपारियों की कोई नई डील पक्की हो सकती है।

PunjabKesari Shukra Gochar

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!