Vikram samvat 2080 predictions: विक्रम संवत 2080 रहेगा कई राशियों के लिए बेहद शुभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Mar, 2023 07:21 AM

vikram samvat 2080 predictions

इस साल 22 मार्च से हिंदू नववर्ष यानि 'विक्रम संवत 2080' की शुरुआत बेहद शुभ योग में हो रही है और कई राशियों के लिए हिंदू नव वर्ष यानी न्याय

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vikram samvat 2080 predictions: इस साल 22 मार्च से हिंदू नववर्ष यानि 'विक्रम संवत 2080' की शुरुआत बेहद शुभ योग में हो रही है और कई राशियों के लिए हिंदू नव वर्ष यानी न्याय विक्रमी संवत बहुत शुभ रहने वाला है। इसी दिन यानी 22 मार्च से नवरात्र पर्व की शुरुआत भी हो रही है और विक्रमी संवत की शुरुआत भी हो रही है। नए साल की खास बात यह भी रहेगी कि 22 मार्च 2023 से शुरू होने वाले नए विक्रमी संवत 2080 का आरंभ बुधवार को होने की वजह से आकाशीय मंत्रिमंडल के राजा बुध रहेंगे जबकि भोग विलास व सुख संपत्ति के कारक शुक्र ग्रह मंत्री की भूमिका में होंगे। बुध के राजा होने की वजह से धार्मिक कार्य में लोगों की रुचि बढ़ेगी और स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता भी बढ़ेगी।

PunjabKesari Vikram samvat

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Hindu Calendar Chaitra 2023: "पिंगल" नामक संवत्सर होने से कई राज्यों में सत्ता पक्ष को जन असंतोष का सामना करना पड़ेगा। महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा जनता को उद्वेलित किये रखेगा। कुछ राज्यों में राजनीतिक उथल-पुथल भी होगी। धार्मिक कट्टरवाद भी बढ़ेगा। देश के किसी वरिष्ठ राजनेता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है। 22 अप्रैल 2023 से 15 मई 2023 तक चतुर्ग्रही योग बनने और 10 मई से 30 जून तक मंगल व शनि के बीच षडाष्टक योग बनने से विश्व के कुछ देशों में आपसी टकराव बढ़ेगा जिससे वैश्विक अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी। देव गुरु बृहस्पति के अपनी स्वराशि में होने और लगन पर उनकी दृष्टि पड़ने के कारण दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 Hindu Nav Varsh 2023: नया संवत्सर यानी नया विक्रमी संवत 2080 कुछ राशियों के लिए बेहद अच्छी खबर लेकर आ रहा है। वैसे भी इस बार दुर्लभ संयोग के साथ इस नव संवत्सर की शुरुआत हो रही है क्योंकि 30 साल बाद शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया है और साथ ही 12 साल बाद गुरु मेष राशि में प्रवेश करेंगे।

Vikram samvat 2080 start date: जिन राशियों के लिए 22 मार्च से शुरू हो रहा नया हिंदू नव वर्ष बेहद शुभ रहने वाला है, उनमें पहली भाग्यशाली राशि मिथुन राशि है। मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके साथ ही आपका व्यक्तित्व भी इस दौरान काफी प्रभावी बना रहेगा। व्यापारियों को अत्यधिक लाभ के योग हैं।  पूरे साल आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी व अपने लक्ष्यों को आप समय पर पूर्ण कर पाएंगे। उत्तरार्ध में सूर्यदेव का लाभ स्थान में रहना श्रेष्ठ परिणाम का कारक बनेगा। निरंतरता बनाए रखेंगे। उपलब्धियों में वृद्धि होगी। निसंकोच आगे बढ़ेंगे। विस्तार की योजनाएं आकार लेंगी।

दूसरी भाग्यशाली राशि सूर्य की सिंह राशि है। सिंह राशि वालों का पुण्य कार्य पर फोकस बना रहेगा। इस राशि के जातकों के लिए भी नया साल खुशियां लेकर आ रहा है। इस दौरान परिवार के साथ ही कार्यक्षेत्र में भी बड़े अधिकारियों का साथ मिलने में मदद मिलेगी। साझेदारी में काम कर रहे लोगों को मुनाफा होगा। वहीं अगर धर्म के कार्यों से जुड़े हैं तो भूमि-भवन आदि के मामले में सुधार होगा। इस अवधि में धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। पेशेवरों यानी प्रोफेशनल लोगों के लिए कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर बढ़ेंगे। सबको साथ लेकर चलेंगे।

संवत्सर आरंभ से ठीक एक महीने बाद ही आपके भाग्य स्थान में गुरु आ जाएंगे और राशि स्वामी सूर्य भी 14 अप्रैल से एक महीने तक अपनी उच्च राशि मेष में होंगे। ऐसे में आपके लिए यह नव संवत्सर कई मौके और अवसर लेकर आ रहा है। पूर्व में आपके द्वारा किए गए कार्यों का आपको शुभ परिणाम मिलेगा। आप अगर नौकरी या कारोबार में कोई बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इस कार्य में सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारियों और वरिष्ठजनों से आपका संपर्क बनेगा। धर्म-कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। धन के साथ पुण्य भी कमाएंगे और तीर्थ यात्रा पर जाएंगे। सिंह राशि को पिता और पैतृक संपत्ति से भी सुख प्राप्त होगा।

PunjabKesari Vikram samvat

तीसरी भाग्यशाली राशि तुला राशि है। तुला राशि वालों के लिए संवत्सर शुभ फलदायी रहेगा। शनि की ढैया से तुला राशि इस साल की शुरुआत में ही मुक्त हो चुकी है और गुरु की शुभ दृष्टि भी आपकी राशि पर रहेगी। ऐसे में जिन जातकों के विवाह में बाधा आ रही थी,  उनकी बाधाएं दूर होंगी और विवाह का शुभ संयोग बनेगा। पारिवारिक जीवन में प्रेम और तालमेल बना रहेगा। मित्रों और सहकर्मियों से आपका अच्छा तालमेल रहेगा। जो आपको कई तरह से लाभ दिलाएगा। कोई कोर्ट-कचहरी या विवादित विषयों में उलझे हैं तो आपकी यह उलझन सुलझ सकती है। बिजनेस में साझेदारी अच्छी चलेगी। लाभ पाएंगे। कमाई के मामले में भी साल अच्छा रहेगा। आपकी आय बढ़ेगी और शुभ कार्यों पर आपका व्यय बढ़ेगा। बड़े लक्ष्यों पर फोकस रखेंगे। धार्मिक एवं मनोरंजक यात्राएं होंगी। मन की बात कहने में सहज रहेंगे। अध्ययन अध्यापन में बेहतर करेंगे। समय उत्तरोत्तर संवरेगा. लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। रोग दोष अवरोध हटेंगे।पेशेवर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सेवा क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित कर सकते हैं।

चौथी भाग्यशाली राशि धनु राशि है। धनु राशि वालों के लिए हिंदू नववर्ष खुशियों की टोकरी लेकर आ रहा है। इस संवत्सर में 22 अप्रैल से गुरु आपकी राशि से पंचम स्थान में संचार करेंगे। गुरु के इस गोचर के कारण धनु राशि में इस संवत्सर में एक के बाद एक खुशियों का आगमन होगा। संतान के इच्छुक लोगों को संतान सुख संबंधी खुशी मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। जो लोग प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें अपने प्रयास में कामयाबी मिलेगी। ज्ञान-विज्ञान का विकास होगा। समय-समय पर धन लाभ का मौका भी इस पूरे संवत में धनु राशि के लोगों को मिलता रहेगा। शुभ कार्यों में और दान-पुण्य पर आप धन खर्च करेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति होगी।

धनु राशि वालों के लिए आने वाला समय काफी अच्छा रहेगा। घर में सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में धैर्य रखें और अपने बड़ों से सलाह जरुर लें। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस दौरान आपकी वाणी और व्यवहार ही आपको आगे ले जाएगा। इसलिए अपनी वाणी नरम रखें। भावुकता और अति उत्साह पर नियंत्रण रखें। साहस पराक्रम और संपर्क बेहतर बना रहेगा। शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी। मित्रों के साथ श्रेष्ठ पल साझा करेंगे। घर में सुख-सौहार्द रहेगा। संसाधनों में वृद्धि होगी। भावुकता और अति उत्साह पर नियंत्रण रखें। अनुशासन बनाए रखें।

PunjabKesari Vikram samvat

पांचवी भाग्यशाली राशि मीन राशि है, जो देव गुरु बृहस्पति की राशि है। मीन राशि के लिए पिंगल संवत्सर सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। इस संवत्सर में मीन राशि के स्वामी गुरु मेष राशि में जाएंगे, जो इनकी राशि से दूसरे घर में होंगे। ऐसे में मीन राशि के लोगों के लिए गुरु का मीन राशि में जाना इस संवत्सर में लाभ और उन्नति के अवसर प्रदान करेगा। प्रतिष्ठित और वरिष्ठजनों से आपका संपर्क बढ़ेगा। करियर में प्रमोशन और अच्छा इंक्रीमेंट भी आपको मिल सकता है। धर्म-कर्म संबंधी यात्रा हो सकती है। जो लोग घर से दूर हैं वह कई बार अपने घर की यात्रा कर सकते हैं अथवा सगे-संबंधियों से इनका मेलजोल होगा। इस संवत में आपका कोई अटका काम बनेगा और आर्थिक मामलों में भी आप बेहतर प्लानिंग कर पाएंगे।

गुरमीत बेदी
9418033344

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!