Movie Review: OMG 2 के हर सीन पर बजेंगी तालियां, अक्षय और पंकज त्रिपाठी को जोड़ी ने जीता दिल

Updated: 11 Aug, 2023 09:54 AM

akshay kumar and pankaj tripathi starrer omg 2 movie review

अपने हास्य और व्यंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली फिल्म ओह माय गॉड (ओएमजी) का सीक्वल ओएमजी 2 आज यानि  11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

फिल्म : ओह माय गॉड 2 (OMG 2)
कलाकार : अक्षय कुमार (Akshay Kumar), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), यामी गौतम (Yami Gautam), पवन मल्होत्रा (Pawan Malhotra), अरूण गोविल (Arun Gowil), गोविंद नामदेव (Govind namdev)
लेखक एवं निर्देशक : अमित रॉय (Amit Rai)
निर्माता : अरूणा भाटिया, विपुल डी शाह, राजेश बहल, अश्विन वर्दे 
रेटिंग : 4/5

OMG 2 movie review: अपने हास्य और व्यंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली फिल्म ओह माय गॉड (ओएमजी) का सीक्वल ओएमजी 2 आज यानी कि 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ओएमजी में जहां नास्तिक कांजी लालजी मेहता की समस्या दूर करने के लिए स्वयं प्रभु धरती पर आते हैं वहीं ओएमजी 2 में आस्तिक कांति शरन मुदगल की परेशानियां दूर करने के लिए भगवान शिव धरती पर अपना दूत भेजते हैं। ओएमजी अपने समय की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। वहीं इस फिल्म में अक्षय कुमार सिक्स पैक ऐब्स और चेहरे पर मुस्कान लिए शिवजी के रूप में आपका दिल जीत लेंगे। इससे पहले 'ओमएमजी' में वह भगवान कृष्ण के अवतार में नजर आए थे, जिसे दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया था। अमित राय द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी के अलावा  यामी गौतम, अरुण गोविल, पवन मल्होत्रा, गोविन्द नामदेव भी नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं फिल्म की कहानी ....

PunjabKesari

कहानी
फिल्म की कहानी इसके मुख्य किरदार कांति शरन मुदगल (पंकज त्रिपाठी) के इर्द गिर्द घूमती है। कांति शरन एक आस्तिक व्यक्ति जिसे अपने परिवार से बेहद प्यार है। उसका बेटा एक स्कूल में पढ़ता है जिसे व्यभिचारी आचरण के चलते स्कूल से निकाल दिया जाता है।  जब कांति शरन को हकीकत का पता चलता है तो वह पाता है कि उचित जानकारी के अभाव के चलते उसके बेटे को स्कूल से निकाला गया है, जबकि उसका बेटा कसूरवार नहीं है।  उन्हें लगता है कि उनके बेटे के साथ इंसाफ नहीं हुआ है। वह हताश और निराश हो जाता है और अपने परिवार के साथ शहर छोड़ने का फैसला करता है। इस बीच भगवान शिव के दूत (अक्षय कुमार) आकर उसे ऐसा करने से रोकते हैं और कानून का दरवाजा खटखटाने की सलाह देते हैं और इस तरह मामला कोर्ट में आने पर एक नई बहस पैदा हो जाती है।  कांति शरन क्या अपने बेटे को इंसाफ दिलाने में कामयाब होता है? उसके सामने और कौन सी दिक्कतें आने वाली हैं और कोर्ट में वह किस तरह विपक्षी वकील के सवालों का जवाब देता है? क्या उसकी आस्था बरकरार रहती है और क्या वह शिव के दूत को पहचान पाने में सक्षम होता है? इन सब सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग
इस फिल्म के मुख्य किरदार कांति शरन मुदगल हैं जिसे पंकज त्रिपाठी ने बखूबी निभाया है। वह शुरुआत से ही इस फिल्म की जान रहे हैं। वहीं विपक्षी वकील के किरदार में यामी गौतम बेहद आकर्षक लगी हैं, उन्होंने अपने किरदार से स्क्रीन पर एक अलग छाप छोड़ी है। जज के किरदार में पवन मल्होत्रा ने अपने अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया है। स्कूल प्रिंसिपल के रूप में अरुण गोविल शांत एवं गंभीर  किरदार में जंचे हैं। कुल मिलाकर सभी कलाकारों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 

डायरेक्शन
जब कहानी को फिल्म के रूप में पेश करना हो तो बड़े बड़े गच्चा खा जाते हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि कहानीकार और निर्देशक एक ही व्यक्ति है। अनिल रॉय ने ओएमजी 2 की जो कहानी अपने जहन में बुनी उसे वैसे ही स्क्रीन पर उतारा। स्क्रीनप्ले और एडिटिंग इतनी अच्छी है कि कहीं भी नीरसता नहीं आने पाती। कोई भी सीन बेवजह लंबा नहीं खींचा गया है। डायलॉग भी शानदार लिखे गए हैं। व्यंग के छीटों से कई सीन्स में हास्य पैदा किया गया। कुल मिलाकर कहानीकार जो कहना चाहता था उसे इस फिल्म में कहने में कामयाब हुआ है। 

PunjabKesari

म्यूजिक
ओएमजी 2 के गीत कबीर शुक्ला, हंसराज, रघुवंशी, गिन्नी दिवान और संदेश शांडिल्य ने लिखे हैं और इन्हें हंसराज रघुवंशी और कैलाश खेर ने आवाज दी है। फिल्म का संगीत विक्रम मंतरोस और संदेश शांडिल्य ने दिया है। फिल्म का एक गीत ‘ऊंची ऊंची वादी’ और ‘हर हर महादेव’ पहले से ही धूम मचा रहे हैं और काफी लोकप्रिय हो रहे हैं ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!